TEAM INDIA

इंग्लैंड से शर्मनाक हार के बाद भारत सेमीफाइनल से बाहर हो गया है. इस हार की एक बड़ी जिम्मेदारी हमारे सलामी बल्लेबाजों को जाती है. क्योंकि किसी भी मैच में उनसे तेज शुरुआत नही मिली. सेमीफाइनल से पहले ग्रुप स्टेज के मैचों में केएल राहुल ने लगातार दो अर्धशतक लगाया था, इसलिए सेमीफाइनल में भी राहुल से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन इस मैच में राहुल सिर्फ एक चौका लगाकर पवेलियन लौट गए. केएल राहुल के मानसिकता के बारे में अब इरफान पठान ने बड़ी बात बोली है.

इरफान पठान ने कही ये बड़ी बात

केएल राहुल के बारे में बोलते हुए इरफान पठान ने कहा कि,

‘केएल राहुल ने खराब शुरुआत की. उसके बाद जब उन्होंने दो अर्धशतक बनाए, तो वे निश्चित रूप से उन टीमों के खिलाफ आए जहां आप रनों की उम्मीद करते हैं. मुझे लगा कि एक और अर्धशतक आने वाला है, फॉर्म आने वाला है. लेकिन यह एक समस्या रही है. केएल राहुल के साथ लंबे समय तक. राहुल में खुद का समर्थन करने का आत्मविश्वास नहीं है, यही वजह है जो उनके प्रदर्शन को खराब प्रदर्शन में तब्दील कर देती है.’

ALSO READ: रोहित शर्मा नहीं होंगे कप्तान, तो इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना अंतिम टी20, बीसीसीआई अधिकारी ने बताया टीम इंडिया में होंगे क्या-क्या बदलाव

तकनीकी रूप से मजबूत मानसिक रूप से कमजोर हैं राहुल

इरफान पठान ने आगे कहा कि,

“जब आप उसे बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं, तो आपको लगता है कि वह तकनीकी रूप से शानदार है, लेकिन मुझे लगता है कि जहां मानसिक तौर पर मजबूत होने की बात आती है, तो वो फेल हो जाता है. हमने पहले उसकी स्ट्राइक रेट के बारे में भी बात की है. जब वह चोट से वापस आता है, तो उसके फुटवर्क में स्लोनेस देखने को मिलती है.”

इरफान पठान ने अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि

“यहां भी उसके दोनों पैर हवा में थे. अगर वह चाहता, तो वह खुद को रूम दे सकता था और कट शॉट खेल सकता था. उसके पास पेस और स्पिन के खिलाफ सभी क्षमताएं हैं. स्पिन लेकिन अगर आप शुरु में ही चले जाते हैं, तो यह आपके क्रिकेट पर बहुत बड़ा प्रभाव डालता है.”

ALSO READ: गम-सदमा और देर रात आया व्हाट्सएप मैसेज, हार के बाद इंडियन ड्रेसिंग रूम में क्या चल रहा था? जानिए