भारत सीरीज से पहले आयरलैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने लिया संन्यास, माना जाता था आयरलैंड का सचिन
भारत सीरीज से पहले आयरलैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने लिया संन्यास, माना जाता था आयरलैंड का सचिन

इस महीने के आखिरी में इंडिया टीम (INDIAN CRICKET TEAM) आयरलैंड (IRELAND) के दौरे पर जाएगी, जहां टीम दो टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए आयरलैंड (IRELAND) और इंडिया दोनों ने अपनी टीमों की घोषणा कर दी है. इस सीरीज से पहले ही आयरलैंड(IRELAND) के एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी के चले जाने से टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा.

इस खिलाड़ी ने सीरीज से पहले लिया संन्यास

william porterfield

आयरलैंड (IRELAND) की तरफ से खेलने वाले विलियम पोटरफिल्ड (WILLIAM POTERFEILD) ने इंटरनेशनल क्रिकेट संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. विलियम पोटरफिल्ड (WILLIAM POTERFEILD) ने आयरलैंड (IRELAND) के लिए 170 से ज़्यादा मैचों में कप्तानी की है.

विलियम पोटरफिल्ड टीम के अनुभवी खिलाड़ी थे, उनके टीम से बाहर हो जाने के बाद आयरलैंड को इंडिया के खिलाफ भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. 37 साला विलियम पोटरफिल्ड (WILLIAM POTERFEILD) ने अपने 16 साला लंबे करियर को खत्म किया है.

ALSO READ: हार्दिक-पंत की जगह ये खिलाड़ी बनता भारतीय टीम का नया कप्तान, खुद ही तबाह कर रहा अपना करियर

ऐसा रहा विलियम का करियर

WILLIAM POTERFEILD

विलियम पोटरफिल्ड (WILLIAM POTERFEILD) ने अपने करियर के 148 वनडे मैचों में 11 शतक और 20 अर्धशतक लगाएं हैं. उन्होंने टीम के लिए 61 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इसके अलावा टीम के लिए विलियम पीटरफोल्ड ने 3 टेस्ट मैच खेले हैं. विलियम पोटरफिल्ड ने अपने करियर में 5480 इंटरनेशनल रन बनाएं हैं.

बता दें, विलियम पोटरफिल्ड (WILLIAM POTERFEILD) ने आयरलैंड के लिए 172 मैचों में टीम की कप्तानी की है. विलियम पोटरफिल्ड (WILLIAM POTERFEILD) ने अपने दौर में आयरलैंड को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचाया है. विलियम में आयरलैंड(IRELAND) की तरफ से कुल 212 मैच खेले हैं. आयरलैंड(IRELAND) की तरफ से सबसे ज़्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के मामले में विलियम तीसरे नंबर पर आते हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर पॉल स्टर्लिंग 241 मैच के साथ और पहले नंबर पर केविन ओ ब्रायन 266 मैचों के साथ हैं.

ALSO READ: “मिकी आर्थर ने निजी दुश्मनी की वजह से मेरा करियर बर्बाद किया नहीं तो आज मै काफी बड़ा खिलाड़ी होता”