IRE vs AFG

अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच रद्द हो गया है. दरअसल इस समय मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मूसलाधार बारिश हो रही है. ऑस्ट्रेलिया में इस समय बारिश का ही मौसम है, इसलिए बारिश का अंदेशा हर मैच में बना ही हुआ है. आइए समझते हैं अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड का मैच बारिश से रद्द होने किसको फायदा होगा और किसको नुकसान.

क्या है प्वाइंट टेबल का हाल

मौजूदा समय में ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड टॉप पर बनी हुई है. न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया को एक मैच हरा चुकी है साथ ही उसका एक मैच रद्द हो चुका है. इससे न्यूजीलैंड के पास 3 अंक हैं. अफगानिस्तान का मैच रद्द होने से आयरलैंड को खूब फायदा हुआ है.

आयरलैंड ने एक मैच इंग्लैंड को हराया है और साथ ही उसको एक अंक रद्द मैच के मिल गए है, जिससे आयरलैंड ग्रुप 1 में दूसरे स्थान पर आ गई है.

वहीं इस हार से अफगानिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है, अफगान के दौ मैच बारिश के भेंट चढ़ गए हैं, जिससे अफगानिस्तान के तीन मैच में सिर्फ 2 अंक हैं और वह ग्रुप 1 में 5वें स्थान पर है. ग्रुप 2 में भारत दो जीत के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है.

ALSO READ: पाकिस्तान की हार के बाद भिड़े जिम्बाब्वे के प्रेसिडेंट और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, एक दूसरे पर कर रहे कटाक्ष

आज है ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का अहम मैच

आज यानी 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एक अहम मुकाबला खेला जायेगा. ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 2 मैच खेले हैं, जिसमे उनको एक में जीत और एक में हार मिली है. जिससे ऑस्ट्रेलिया का 2 मैच में 2 ही अंक है. अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम, इंग्लैंड वाला मैच हार जाती है तो उसका सेमीफाइनल पहुंचना लगभग नामुमकिन हो जायेगा.

दूसरे तरफ इंग्लैंड के लिए भी यह मैच करो या मरो जैसा ही है. इंग्लैंड ने भी अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमे उनको एक में जीत और एक में हार मिली है. अगर उनको सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो ऑस्ट्रेलिया से हर हाल में उनको यह मैच जीतना होगा.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 की मिल गईं 2 फाइनलिस्ट टीम, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल