भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने की टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी, इन 2 खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने की टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी, इन 2 खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैच की टी20 सीरीज के बाद Team India इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज की मेजबानी आयरलैंड करेगा जिसके बाद Team India इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना होगी। 

दो नए खिलाड़ियों को मिला मौका

आयरलैंड क्रिकेट टीम

इसके लिए आयरलैंड ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। उसने अनकैप्ड खिलाड़ी स्टीफन डोहेनी और कॉनर ओल्फर्ट को पहली बार टीम में शामिल किया है। दोनों खिलाड़ियों को क्लब क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने पर टीम में शामिल किया गया है।

डोहेनी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। उन्होंने इंटर-प्रोविंशियल टी20 ट्रॉफी कंपटीशन में 52.67 की औसत से 158 रन बनाए थे, जहा उनका नाबाद 74 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। वहीं अनुभवी सिमी सिंह और शेन गेटकैट को टीम में नहीं रखा गया है। हालांकि दोनों खिलाड़ी इस साल टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में टीम के सदस्य रहे थे। 

वहीं तेज़ गेंदबाज ओल्फर्ट क्लब स्तर पर ब्रेडी के लिए खेलते हैं और उन्होंने 2020 में अपनी लिस्ट ए क्रिकेट की शुरुआत की। उन्हे 2021 की शुरुआत में यूएई दौरे पर नेट गेंदबाज के रूप में लिया गया था। उन्होंने अंतर-प्रांतीय टी20 ट्रॉफी में अब तक 19.17 पर 6 विकेट लिए हैं।

ALSO READ: IND vs SA: इन तीन खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम में हो रहा है सौतेला व्यवहार, राहुल द्रविड़ लगातार कर रहे हैं नजरअंदाज

आयरलैंड को मिला नया कोच

एंड्रयू व्हाइट

26 और 28 जून को ये दो मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके अलावा टीम में कर्टिस कैंपर, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, क्रेग यंग और जोश लिटिल जैसे सितारे भी हैं। साथ ही आयरलैंड को नया कोच मिला है। हेनरिक मालन, 11 वर्षों से अधिक समय तक न्यूजीलैंड के घरेलू सर्किट में एक कोच के रूप में रहे और अच्छी सफलता पाई।

यह हेनरिक मालन की कोचिंग के तहत आयरलैंड की पहली टी20 श्रृंखला होगी। नेशनल सिलेक्टर एंड्रयू व्हाइट ने कहा,

“ओल्फर्ट ने अच्छी गेंदबाजी की है, खासकर पिछले महीने कोम्बर में अच्छे विकेटों पर शानदार रहे हैं और उनका चयन उन्हें एक सामरिक विकल्प के रूप में देखने का मौका देता है। पहले मैच के टिकट बिक चुके हैं, जबकि दूसरे मैच में सीमित संख्या में टिकट उपलब्ध हैं। चयनकर्ताओं का मानना है कि हमने ऐसी टीम चुनी हैं, जो मैदान पर लगातार फॉर्म और प्रदर्शन करते हैं और पुरस्कृत करते हैं।”

ALSO READ: IND vs SA: कोई मॉडल तो कोई है टीचर, यह है साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की ग्लैमरस वाइफ, देखें धांसू PHOTOS

आयरलैंड टी20 टीम: 

एंड्रयू बलबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टलिर्ंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।