ENG vs IRE

टी20 विश्व कप में हमे खूब उलटफेर देखने को मिल रहा है. अब इंग्लैंड भी एक बड़े उलटफेर का शिकार बन गई है. बारिश से प्रभावित इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 156 रन स्कोरबोर्ड पर लगाया.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 105 रन बना लिए थे और साथ ही 5 विकेट उनके हाथ में थे, लेकिन इस वक्त बारिश और इंग्लैंड के मैच जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. डकवर्थ लुईस के नियम के हिसाब से इंग्लैंड यह मैच 5 रन से हार गई.

आयरलैंड ने दिया था 158 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहतर रही. सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी ने शानदार अर्धशतक लगाया. उन्होंने 47 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 62 रनों की शानदार पारी खेली. लोर्कन टकर ने भी 34 रनों की उपयोगी पारी खेली. इन दोनो की पारियों की मदद से आयरलैंड की टीम 150 के पार पहुंच पाई.

इंग्लैंड के तरफ से मार्क वुड ने 4 ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिए. तो लिविंगस्टोन ने 3 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.सैम करन को दो तो स्टोक्स को एक विकेट मिला.

ALSO READ:नीदरलैंडस के इन 5 खिलाड़ियों से भारत को रहना होगा सावधान, बिगाड़ सकते हैं भारत के सेमीफाइनल का गेम

5 रन से हारा इंग्लैंड

इंग्लैंड 158 रन के लक्ष्य का पिछा नही कर पाई. इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नही रही, कप्तान जोस बटलर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद एलेक्स हेल्स सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए. डेविड मलान ने जरूर 35 रन बनाया लेकिन वह भी बड़ी पारी नही खेल सके.

बारिश आने से पहले मोईन अली 24 और लिविंगस्टोन 1 रन पर नाबाद थे. जब डकवर्थ लुईस के डाटा निकाला गया तो इंग्लैंड 5 रन से आयरलैंड से पीछे थी और उसे 5 रन से हार का सामना करना पड़ा. अब इंग्लैंड को अपना अगला मैच जीतना ही जीतना होगा नही तो वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकता है.

ALSO READ: ‘क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली से बेहतर है ये खिलाड़ी’, तबरेज शम्सी ने लिया चौंकाने वाला नाम