रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने इंडियन प्रीमियर लीग शुरू(IPL) होने से पहले लीग को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद वो बयान काफी तेजी से चर्चा में आया था। लेकिन अब रमीज राजा अपने दिए बयान से पीछे हटते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अब इंडियन प्रीमियर लीग या फिर भारत और पाकिस्तान के बीच के अंतर को जानने की बात कही है। जबकि इसके विपरीत पहले उन्होंने पाकिस्तान लीग से सम्मान जीतने की बात कही थी और PSL के और अच्छा हो जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए कौन जाता है? ये बात तक कह दी थी। जानिए क्या है पूरी बात….

मेरे बयान को गलत तरीके से किया गया पेश : रमीज राजा

रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने हाले अपने एक इंटरव्यू में इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) को लेकर दिए अपने शब्दो को गलत कहे जाने की बात की है। उनके मुताबिक लीग को बयान गलत तरीके से पेश किया था। उन्होंने कहा,

” मेरी बात को गलत डिकोड किया गया है। मुझे पता है कि भारत की अर्थव्यवस्था कहा है और पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था कहा है? हमारे पास पीएसएल में सुधार किए जाने के विषय में योजनाएं हैं। हम ऑक्शन मॉडल में जायेगे। मेरी इस बात के गलत तरीके से सामने रखा गया”।

ALSO READ:IPL 2022: “वो होता तो परिणाम कुछ और होता…” लगातार 2 मैच हारने के बाद रोहित शर्मा को आई इस खिलाड़ी की याद

पहले IPL को लेकर कही थी ये बात

रमीज रजा

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के 15वे सीजन से ठीक पहले PSL यानी कि पाकिस्तानी लीग को IPL के जैसे ही ऑक्शन मॉडल में तब्दील करने की बात कही थी। जिसके बाद उन्होंने ये भी कहा था एक बार ऐसा होने के बाद हम देखेंगे कि कौन PSL को छोड़कर IPL खेलने जाता है। रमीज राजा ने कहा था,

” हमें ( पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड) को संपत्ति के लिए नए विकल्प तलाशने की जरूरत है। हमारे पास आईसीसी और पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा कोई फंड नही है। अगले साल से पीएसएल को ऑक्शन मॉडल में तब्दील करने को लेकर बहस चल रही है। हम अगले साल से इसे ऑक्शन मॉडल में डालना चाहते हैं। मार्केट की स्ट्रेंथ काफी होती है। इसके लिए हम फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ मीटिंग करेंगे”।

IPL या PSL कौन है दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज के जवाब सुन भड़क जायेंगे पाकिस्तानी फैंस

इसी के साथ आगे उन्होंने IPL और PSL के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने कहा था कि,

” ये सब पैसे का ही खेल है। जब पाकिस्तान में क्रिकेट की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी तब हमारा सम्मान भी बड़ेगा। मुख्य साधन PSL है। इसलिए जब हम इसे ऑक्शन मॉडल में डाल देंगे। तब हम इसे आईपीएल ब्रैकेट में रखेंगे। फिर हम देखेंगे कि पीएसएल से ऊपर कौन आईपीएल खेलने जाता है”।

ALSO READ:IPL 2022: लगातार जीत के बाद भी खुश नहीं है कप्तान केएल राहुल, आवेश खान का नहीं इस ऑलराउंडर की जमकर तारीफ