IPL

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लीग मैच की लिस्ट जारी की थी। लेकिन आईपीएल के क्वालीफायर, एलिमिनेटर और फाइनल मैच कहा खेले जायेंगे। ये तय नहीं हुआ था। जिसके बाद अब 23 अप्रैल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने आईपीएल के होने वाले क्वालीफायर मैच, एलिमिनेटर मैच और फाइनल मैच के लिए स्टेडियम का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2022 के क्वालीफायर, एलिमिनेटर और फाइनल मैच के लिए तारीखों और स्टेडियम के बारे में बता दिया है।

अहमदाबाद में 29 मई को होगा फाइनल

IPL-2022-Points-Table
IPL-2022-Points-Table

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वे संस्करण का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा

इन मैदान पर खेले जाएंगे मैच

IPL

आईपीएल 2022 के क्वालीफायर, एलिमिनेटर और फाइनल मैच के लिए स्टेडियम का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें प्ले ऑफ के मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में और कोलकाता नाइट राइडर्स के ईडन गार्डन में खेले जायेगे।

 

कोलकाता के स्टेडियम में क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर मैचों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 24 मई को क्वालीफायर-1 और 26 मई को एलिमेटर मैच खेला जाएगा। जिसके बाद 27 मई को अहमदाबाद में क्वालीफायर-2 और 29 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा। इसी के साथ ही दर्शको के लिए एक अच्छी खबर आई है। जिसके अनुसार ये चारों मुकाबलों के दौरान स्टेडियम की क्षमता के 100 फीसदी दर्शक मैच देख सकते हैं। कोलकाता में 26 मई को पहल एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम अगले दिन 27 मई को होने वाले क्वालीफायर-2 में खेलने के लिए करीब 1900 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, और फिर 29 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा। जहां पर आईपीएल 2022 का विनर मिलेगा।

ALSO READ:IPL 2022 Puprle Cap Update: टी नटराजन ने लगाई लंबी छलांग, पर्पल कैप की रेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा कायम, विदेशी रह गये बहुत पीछे

50 फीसदी लीग मैच हुए संपन्न

दिल्ली कैपिटल्स

इंडियन प्रीमियर लीग के सभी 70 मैच में 35 मैच पूरे हो चुके है। जिसके बाद इस साल आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी जुड़ने के साथ ही आईपीएल प्वाइंट टेबल में विजेता रह चुकी टीम नीचे और युवा कप्तान की टीम शिखर के लिए काफी टक्कर कर रहीं हैं। अभी तक आईपीएल प्वाइंट टेबल के मुताबिक गुजरात टाइटंस ( GT) सात मैच में 6 में जीत के बाद 12 अंक के साथ सबसे ऊपर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 7 में से पांच जीत के साथ 10 अंक और अच्छे नेट रन रेट के चलते दूसरे नंबर पर है।

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी सात जीत के साथ 10 अंक के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर है। इस बार टॉप चार टीम की रेस में नेट रन रेट काफी बड़ी भूमिका निभाने वाला है। अंत में टीम के अंक समान होने के बाद नेट रन रेट से टीम टॉप चार में पहुंचेगी। जिससे अब जीत के साथ साथ टीम को अब बड़ी जीत पर भी ध्यान देना होगा।

ALSO READ:IPL2022, GT vs KKR: ‘उनकी वजह से ही हमे ये जीत मिली’ प्लेयर ऑफ़ द मैच लेते हुए राशिद खान ने दिखाई खेल भावना, इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय