मुंबई इंडियंस

भारत में दुनिया की सबसे बड़ी T20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग खेली जा रही है, जिसमें भारतीय टीम भी अपना जलवा बिखेर रही है। आईपीएल के तुरंत बाद ही भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है, जिसको लेकर टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक तरफ आईपीएल में लगातार खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं।

दूसरी तरफ भारतीय टीम के कप्तान रोहित की खराब फॉर्म एक सबसे बड़ी समस्या बनकर सामने आ रही हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज गावस्कर ने उनको लेकर के बड़ा बयान दिया है।

आईपीएल 2023 से ब्रेक लेंगे रोहित शर्मा

दरअसल भारतीय टीम को 7 जून से 11 जून तक लंदन के द क्रिकेट ओवल ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है।

ऐसे में रोहित शर्मा की खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बनी हुई है, जिसको लेकर अब भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अपनी राय रखी है और उन्होंने रोहित शर्मा को अपनी फॉर्म में वापस आने के लिए एक गुरु मंत्र दिया है।

सुनील गावस्कर का रोहित शर्मा का गुरु मंत्र

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा के बारे में बातचीत करते हुए कहा है कि

“रोहित को अभी आईपीएल से ब्रेक ले लेना चाहिए और अपने आपको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए फिट रखना चाहिए। भलें ही आईपीएल के आखिरी मैचों में रोहित वापसी कर लें। लेकिन फिलहाल उनकी फॉर्म को देखकर मैं यह कहूंगा कि उन्हें एक ब्रेक की जरूरत है ताकि वह खुद को थोड़ा रिलैक्स कर सके।”

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब गावस्कर ने रोहित शर्मा को एक ब्रेक लेने की बात कही हो। इससे पहले भी लिटिल मास्टर रोहित शर्मा को ब्रेक की सलाह दे चुके हैं।

आईपीएल में रोहित शर्मा का प्रदर्शन

बात अगर पांच बार की आईपीएल चैंपियन रह चुकी मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन की करें, तो बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक 10 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 126 के स्ट्राइक रेट के साथ 184 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक 20 चौके और 10 छक्के भी शामिल है।

ALSO READ: एडेन मार्करम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराने में नहीं छोड़ी थी कोई कसर, 21 साल के इस भारतीय खिलाड़ी ने काव्या मारन की झोली में डाल दी जीत