PUNJAB KINGS LOST

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच मैच खेला गया। ये मैच में ब्रेबौर्न स्टेडियम ( Brabourne Stadium) में खेला गया। मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। जिसके बाद पंजाब की टीम ने IPL 2022 का सबसे कम स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 10.3 ओवर्स में ही प्राप्त कर लिया। ब्रेबौर्न स्टेडियम ( Brabourne Stadium) पर IPL का सबसे हाई स्कोरिंग मैच भी खेला गया हैं और पंजाब -दिल्ली के मैच में लो स्कोर भी बन गया। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल ने 57 गेंदों पहले ही 9 विकेट से जी दर्ज की है।

पंजाब की बल्लेबाजी फ्लॉप

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

पंजाब किंग्स की टीम टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी। मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट 3.4 ओवर्स में गिरा। जिसके बाद पंजाब टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल पांचवे ओवर में आउट होकर पवेलियन चले गए। जिसके बाद लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बायस्टो का विकेट भी जल्दी ही गिर गया। पंजाब टीम जोकि मैच के शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स की तरह ही इस मैच में पहले खेलते हुए अच्छे स्कोर को सेट करने के टारगेट से आई, नजर आ रही थी। वो टीम ताश के पत्तो की तरह बिखरती नजर आ रही थी। हालांकि विकेट कीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने 32 रन की पारी की बदौलत टीम के स्कोर को बचाने और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की। लेकिन टीम के सात बल्लेबाज सिंगल डिजिट पर आउट हो गए।

लगातार गिरते विकेट के कारण पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) की टीम दबा ने उभर नहीं सकी। जिसके कारण आईपीएल का सबसे न्यूनतम स्कोर बना और दिल्ली ने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया।

दिल्ली के गेंदबाजों को मिले लगातार विकेट

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों में सबसे पहले मुस्तफिजूर रहमान और ललित यादव ने सलामी जोड़ी को आउट किया। जिसके बाद लगातार पंजाब के विकेट गिरे। दिल्ली की तरफ से खलील अहमद, ललित यादव, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो दो विकेट लिए। जबकि मुस्तफिजुर रहमान ने शिखर धवन का इकलौता विकेट लिया। शार्दुल ठाकुर के हाथ एक भी विकेट नहीं लगा।

ALSO READ:IPL 2022 Points Tables: 31वें मैच के बाद साफ़ हुआ आईपीएल प्लेऑफ का समीकरण, पक्की हुई इन 4 टीमों की जगह!

दिल्ली ने लगभग आधे ओवर्स में जीता मैच

डेविड वार्नर

दिल्ली कैपिटल की तरफ से लो स्कोर को 10.3 ओवर्स में आसानी से प्राप्त कर लिया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 41 रन पर आउट हुए। जिसके बाद डेविड वार्नर ने 60 और सरफराज खान ने 12 रन की नाबाद पारी खेल कर जीत दिलाई। कुलदीप यादव को चार ओवर्स में 24 रन देकर दो विकेट निकलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पंजाब टीम यहाँ कर रही गलती

बता दें पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी स्टार बल्लेबाजों से भरी हुई है. लेकिन कोई भी खिलाड़ी सिवाय लियाम लिविंगस्टोन के अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रही. शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, शाहरुख़ खान ये बड़े नाम पूरी टूर्नामेंट में ही फ्लॉप चल रहे है. वही बाद में आये जॉनी बायस्टो भी कमाल नहीं दिखा पा रहे है. लगातार ओपनिंग फ्लॉप होने के कारण जॉनी बायरेस्टो से टीम मैनेज मेंट अभी तक ओपनिंग नहीं करायी है इस लिए अछि शुरुआत टीम को भी नहीं मिल रही है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap Update: पर्पल कैप के नजदीक पहुंचा ये विदेशी गेंदबाज, लेकिन भारतीय गेंदबाजों का टॉप 3 में दबदबा अभी भी कायम