MI vs GT

आईपीएल 2022 का 44वाँ मैच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार, 30 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो ज़मीन-आसमान का अंतर साफ़ नज़र आता है.

एक ओर जहाँ राजस्थान की टीम 8 मैचों में 6 जीत और 2 हार के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर मौजूद है तो वहीं दूसरी तरफ़ मुंबई की टीम 8 मैचों में सभी मैच हारने के बाद अंक तालिका में 10वें और आखिरी नंबर पर है. इस मैच में दोनों टीमों के नज़रिए से जीत अहम है. जिसके लिए दोनों ही अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

बल्लेबाज़ी लाइन-अप में बिना किसी बदलाव के उतर सकती है राजस्थान की टीम

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन को लेकर बात करें तो टीम एक बार फिर इनफ़ॉर्म सीनियर सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर और युवा भारतीय बल्लेबाज़ देवदत्त पडिक्कल को पारी की शुरुआत करने का मौका दे सकती है. इसके बाद तीसरे नंबर पर खुद कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं.

वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए कैरिबियाई बल्लेबाज़ शिमरन हेटमेयर को मौका मिल सकता है. इसके अलावा पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए कीवी बल्लेबाज़ डेरिल मिशेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है. बतौर ऑलराउंडर राजस्थान की टीम पिछले मैच के हीरो रियान पराग के साथ-साथ शानदार गेंदबाज़ी करने वाले सीनियर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकती है.

ये हो सकता है इस मैच में राजस्थान का गेंदबाज़ी आक्रमण

राजस्थान के गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो इस मैच में भी टीम 3 तेज़ गेंदबाज़ और एक स्पेशल्सिट स्पिनर को खिलाने की योजना के साथ मैदान पर उतर सकती है. सीनियर कीवी तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट के साथ रीवा से तअल्लुक़ रखने वाले युवा भारतीय तेज़ गेंदबाज़ कुलदीप सेन और प्रसिद्ध कृष्णा पेस अटैक की जिम्मेदारी संभालते हुए नज़र आ सकते हैं.

वहीं एक स्पेशल्सिट स्पिनर के तौर पर राजस्थान की टीम ज़्यादा कुछ सोचे बगैर पर्पल कैप होल्डर और सीनियर भारतीय लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है.

साख बचाने के लिए इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है रोहित & कंपनी

मुंबई इंडियंस

टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस के लिए ये मैच उसकी साख का सवाल होगा. इस मैच में पारी की शुरुआत करने के लिए टीम एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन पर भरोसा जता सकता है. इसके बाद मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए नौजवान दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ डीवाल्ड ब्रीविस को मौका दिया जा सकता है.

वहीं सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं. अभी तक टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाज़ी करने वाले नौजवान भारतीय बल्लेबाज़ तिलक वर्मा इस मैच में मुंबई के लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं. ऑलराउंडर्स की बात करें तो टीम मैनेजमेंट इस मैच में कीरोन पोलार्ड के साथ ऋतिक शौकीन या मयंक मार्कंडे में से किसी एक को मौका दे सकता है.

4 तेज़ गेंदबाज़ों को मौका दे सकती है मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस

मुंबई की टीम गेंदबाज़ी आक्रमण में 4 तेज़ गेंदबाज़ों की रणनीति के साथ मैदान पर उतर सकती है. इस लिहाज़ से जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाले पेस अटैक में डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट और राइली मेरेडिथ को मौका मिल सकता है.

ALSO READ:IPL 2022: जीत के बाद अपने ही बल्लेबाजो पर भड़के क्विंटन डि कॉक, कहा- जो उन्हें करना चाहिए वह मोहसिन कर रहा

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीप), शिमरन हेटमेयर, रियान पराग, डेरिल मिशेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा और युज़वेंद्र चहल.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डीवाल्ड ब्रीविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन/मयंक मार्कंडे, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, राइली मेरेडिथ और जसप्रीत बुमराह.

ALSO READ:IPL 2022: भले ही पॉइंट टेबल में टॉप पर है गुजरात टाइटंस, उनके ही ये 3 खिलाड़ी तोड़ सकते है ट्रॉफी का सपना