IPL में पिलाता था पानी एक मौके के लिए तरस गया ये खिलाड़ी, अब 10 छक्कों के साथ ठोके 48 गेंदों में 121 रन,
IPL में पिलाता था पानी एक मौके के लिए तरस गया ये खिलाड़ी, अब 10 छक्कों के साथ ठोके 48 गेंदों में 121 रन,

अफगानिस्तान के एक युवा खिलाड़ी को इस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खरीदकर सिर्फ बेंच पर बिठाया गया था। लेकिन अब उसी खिलाड़ी ने एक विस्फोटक पारी खेलकर सुर्खियां बटोर ली हैं। अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ( Rahmanullah Gurbaz) इस समय एक बेहद अक्रामक पारी खेलने के कारण चर्चा का हिस्सा हैं।। वहीं इस आईपीएल इनकी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस में खिलाड़ी को सिर्फ पानी पिलाने का ही काम दिया था।

Rahmanullah Gurbaz ने खेली 48 गेंद में 121 रन की पारी

Gurbaz

अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ( Rahmanullah Gurbaz) ने हाल ही में 48 गेंद में 121 रन की पारी खेली है। जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ी को मात्र पानी पिलाने के काम लिया गया। लेकिन महज 20 साल के रहमनुल्ला गुरबाज ( Rahmanullah Gurbaz) ने ताबड़तोड़ अंदाज में 48 गेंदों में नाबाद 121 रनों की पारी खेली.

रहमनुल्ला गुरबाज की दमदार पारी

हिंदुकुश स्टार्स के पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन का स्कोर बनाया है। लेकिन अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ( Rahmanullah Gurbaz) की पारी की बदौलत काबुल ईगल्स के कप्तान ने इसे छोटा साबित कर दिया। रहमनुल्ला गुरबाज ( Rahmanullah Gurbaz) ने क्रीज पर उतरते ही गेंदबाजी को ध्वस्त कर दिया है।

गुरबाज ने इस दौरान 5 छक्के और 3 चौके अपनी पारी में लगाए। युवा खिलाड़ी रहमनुल्ला गुरबाज ने साथी खिलाड़ी इब्राहिम जादरान के साथ मिलकर 46 गेंदों में शतकीय साझेदारी की है। उन्होंने 40 गेंदों में शतक बनाया। जिसके बाद 183 रनों को महज 13.5 हासिल किए। वहीं टीम को जीत के लिए सिर्फ 70 मिनट लगे।

ALSO READ:ICC ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, देखें पुरे विश्व से किन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

गुरबाज की रिकॉर्ड पारी

युवा बल्लेबाज गुरबाज ने में 10 छक्के और 7 यानी 88 रन महज छक्के-चौकों से ही बना लिए। गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़ी टी20 पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले करीम जन्नत ने 2019 में काबुल ईगल्स के लिए 120 रनों की पारी खेली थी। साथ ही बता दे हाल ही में शपागीजा क्रिकेट लीग के दौरान स्टेडियम में ब्लास्ट हो गया जिसमें 4 लोग जख्मी हो गए थे।

हालांकि मैच खेला गया था और ये लीग भी जारी है।लीग में शपागीजा लीग में रहमनुल्लाह 7 मैचों में 51 की औसत से 306 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस दौरान एक शतक और 2 अर्धशतक बनाए है।। वहीं 21 छक्के और 24 चौके लगा चुके हैं।

Also Read : “रविचंद्रन अश्विन को किसी भी हालत में नहीं दिया जा सकता टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में मौका”