बीसीसीआई से भिड़ी आईसीसी, ICC के इस कदम से BCCI को हो सकता है करोड़ो का नुकसान
बीसीसीआई से भिड़ी आईसीसी, ICC के इस कदम से BCCI को हो सकता है करोड़ो का नुकसान

आईपीएल (IPL) का जलवा तो परी दुनिया में लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. आईपीएल(IPL) क्रिकेट की सबसे बड़ी और महंगी लीग है. आईपीएल के अलावा क्रिकेट में कई टी20 लीग होती हैं, लेकिन आईपीए के जितना कोई मशहूर नहीं है. इस साल आईपीएल के मीडिया राइट्स ने एक बार फिर साबित कर दिया कि दुनिया में आईपीएल से बड़ी दूसरी कोई क्रिकेट लगी नहीं.

न सिर्फ क्रिकेट बल्कि आईपीएल (IPL) दुनिया की दूसरी सबसे महंगी लीग बन गई है. आईपीएल के दिन प्रतिदिन बढ़ते कद को देखकर बीसीसीआई इसके लिए तमाम योजनाओं में लगा हुआ है.

एफटीपी में आईपीएल को मिला ढाई महीनें का समय

IPL 2023

एफटीपी यानी फ्यूचर टूर प्रोगाम. ईएसपीएन क्रिकेइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल(IPL) को एफटीपी प्रोग्राम में ढाई महीनें की विस्तारित विंडो मिली है. इससे क्या होगा. इससे होगा ये कि इस दौरान आईसीसी कम से कम अंतरराष्ट्रीय खेल कराने की कोशिश करेगी. बीसीसीआई काफी लंबे वक़्त से इसके लिए प्रयासरत थी.

बाकी टी20 लीग को होगी जलन

आईपीएल(IPL) के जैसी तमाम टी20 लीगें खेली जाती हैं. इन लीगों में बिग बैश जैसी कई लीगें शामिल हैं, लेकिन इन तमाम लीगों को यहां एफटीपी में छोटी विंडो मिलती है. ऐसे में बाकी लीगों को यह देखकर काफी जलन होगी.

ALSO READ:सुरेश रैना ने लिया बड़ा फैसला, संन्यास के बाद भारतीय टीम में करेंगे वापसी, ट्वीट कर कही ये बात

आईपीएल हो गया और भी बड़ा

HARDIK PANDYA IPL 2022

आईपीएल(IPL) का पहले से ही काफी नाम था अब एफटीपी में बड़ी विंडो मिलने के बाद आईपीएल की चारो तरफ चर्चाएं होने लगी हैं. आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस ने जीता था. आईपीएल 2022 में व्यूवरशिप में कुछ कमी ज़रूर देखने को मिली थी. अब आईपीएल की व्यूवरशिप में ज़रूर कुछ न कुछ बढ़ेत्तरी होगी.

बता दें आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी और अब इसको पूरी 15 सालें गुज़र चुकी हैं. आईपीएल को देखा देखी ही बाकी टी20 लीगों की ही शुरुआत हुई थी. अब आईपीएल दुनिया भर में मशहूर हो चुका है.

ALSO READ: ‘मेरा आदमी आग उगल रहा है’ दिनेश कार्तिक की एक्स वाइफ ने मुरली विजय के लिए लिखा प्यार भरा पोस्ट