IPL में लगातार प्रदशर्न के बाद भी नहीं मिला टीम इंडिया में जगह, अब विदेश में खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, पहला वाला धोनी का पसंदीदा
IPL में लगातार प्रदशर्न के बाद भी नहीं मिला टीम इंडिया में जगह, अब विदेश में खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, पहला वाला धोनी का पसंदीदा

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में खेलने के सपने के साथ खिलाड़ी अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करते हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना और नियमित रूप से जगह बनाए रखना एक टेढ़ी खीर है। टीम इंडिया (TEAM INDIA) में हर नंबर के लिए कई दावेदार मौजूद है। ऐसे में लगातार प्रदर्शन के दम पर ही वो टीम में लगातार टिके रह सकते हैं।

लेकिन टीम में जगह ना मिलने एक के बाद भारतीय दो तेज गेंदबाजो चेतन सकारिया (CHETAN SAKARIYA) और मुकेश चौधरी (MUKESH CHOWDHARY) अगले महीने टी20 मैक्स टूर्नामेंट के शुरुआती सत्र में खेलने का फैसला किया है। IPL में कमाल कर चुके विदेशी लीग में करेंगे कमाल.

ALSO READ:IND vs WI: दूरदर्शन पर ही नहीं यहां भी फ्री देख सकते दूसरा वनडे मैच, बस करना होगा ये काम, जानिए सब कुछ

दोनों ही खिलाड़ी कर चुके हैं IPL में कमाल

भारतीय तेज गेंदबाज चेतन सकारिया पिछले सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग की दिल्ली कैपिटल्स और मुकेश चौधरी पिछले सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं। दोनों ही खिलाड़ी ‘एमआरएफ पेस फाउंडेशन’ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत ब्रिस्बेन में रहना जय रखेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बातचीत में साफ किया कि “एमआरएफ पेस फाउंडेशन” और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच खिलाड़ियों और कोचिंग का आदान-प्रदान लगभग 20 वर्षों से चल रहा है। यह पिछले कुछ वर्षों में कोरोना वायरस के कारण रुका था। लेकिन इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के साथ फिर से शुरू हो रहा है।

ALSO READ:12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका ये भारतीय खिलाड़ी अभी भी टीम में बरपा रहा है कहर, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

अपनी गेंदबाजी से कर चुके हैं प्रभावित

चेतन सकारिया
चेतन सकारिया

चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी ने अपनी गेंदबाजी से क्रिकेट दिग्गजों को काफी प्रभावित किया है। चेतन साकरिया श्रीलंका के खिलाफ टी20 फॉर्म्टी डेब्यू कर चुके हैं। वहीं मुकेश चौधरी ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13 मैच में 16 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया में होने वाली इस प्रतियोगिता में चेतन सकारिया सनशाइन कोस्ट के लिए खेलेंगे और 26 वर्षीय चौधरी विन्नम-मैनली की तरफ से खेलेंगे।

इस विदेशी टूर्नामेंट में भाग लेने के अलावा दोनों भारतीय तेज गेंदबाज बूपा नेशनल क्रिकेट सेंटर में प्रशिक्षण लेंगे इसी के साथ क्वींसलैंड बुल्स के सत्र पूर्व तैयारियों में भी शामिल होंगे। टी20 मैक्स टूर्नामेंट का आयोजन 18 अगस्त से चार सितंबर तक होगा। इसका फाइनल एलन बॉर्डर फील्ड में खेला जाएगा।

ALSO READ:T20 World Cup 2022 के लिए ऐसी होगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों का पक्का वर्ल्ड कप खेलना, देखें पूरा स्क्वाड