4 टीमें जो IPL 2023 से पहले रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में कर सकती हैं शामिल, नंबर 2 है सबसे ज्यादा बेकरार
4 टीमें जो IPL 2023 से पहले रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में कर सकती हैं शामिल, नंबर 2 है सबसे ज्यादा बेकरार

IPL 2022 में स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया था। लेकिन लगातार मैच हारने के बाद आधे IPL में महेंद्र सिंह धोनी को वापस से CSK की कप्तानी चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट ने सौंपी दी थी।

खबरे आ रही हैं कि IPL की सबसे सफल टीम में से एक चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा ने टीम का साथ छोड़ दिया है। रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि रविंद्र जडेजा और CSK मैनेजमेंट के बीच कोई बात नही हो रही है। 

साथ ही, पिछले आईपीएल सीजन में जडेजा चोटिल हो गए थे और इसके बाद रविंद्र जडेजा ने टीम के बायो बबल को बीच में ही छोड़ दिया था, जिससे लगने लगा कि उनके और टीम के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। 

अब माना जा रहा है कि रविंद्र जडेजा एक नई टीम के साथ आपको आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। आज बात करते हैं उन नई टीम के बारे में जिसके साथ रविंद्र जडेजा खेलते दिख सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

royal challengers banglore

फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, अगले सीजन में रविंद्र जडेजा की सेवाएं जरूर लेना पसंद करेगी। ये स्टार भारतीय ऑलराउंडर न केवल अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में काम आएगा, बल्कि टीम में अनुभव भी लायेगा जो टीम को हमेशा मदद करता है।

वह गेंदबाजी के अलावा लोअर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में गहराई देते हैं। आरसीबी को जडेजा जैसे खिलाड़ी की जरूरत होगी जो अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर मैच जीतने की क्षमता रखता हो।

सनराइजर्स हैदराबाद

sunriseres hyderabad

अगर CSK जडेजा को रिटेन नहीं करती है तो सनराइजर्स हैदराबाद उन टीमों में से एक है जो आईपीएल 2023 के लिए रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल करने के लिए निशाना बना सकती है। आईपीएल 2022 सनराइजर्स के लिए कुछ खास नही गया रहा।

साथ ही टीम में सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में फ्रैंचाइज़ी ने वाशिंगटन सुंदर को खरीदा था। उनके चोटिल होने के बाद टीम के पास कुछ और अच्छे विकल्प नहीं थे। ऐसे में सनराइजर्स के लिए जडेजा एक अच्छे खिलाड़ी होंगे। 

मुंबई इंडियंस

mumbai indians

मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने अपने टीम के स्पिन विभाग के लिए कोई खास बड़ा नाम पिछले साल के ऑक्शन में शामिल नही किया था। उनके पास मुरुगन अश्विन और कुमार कार्तिकेय थे उनसे फ्रैंचाइज़ी को कुछ ज्यादा मदद नहीं मिली।

मुंबई इंडियंस बड़े नाम वाले खिलाड़ियों को साइनिंग के लिए जानी जाती है और अगर ये टीम जडेजा को नीलामी में खरीदती है तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। साथ ही मुंबई जडेजा को टिम डेविड के साथ फिनिशर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती है।

ALSO READ: “प्यार करने वालों के बीच कमरे में मैंने खुद को अकेला महसूस किया” विराट कोहली ने खोले अपने पर्सनल राज

पंजाब किंग्स

punjab kings

पंजाब किंग्स भी उन टीमों में से एक है जो आईपीएल 2023 के लिए रवींद्र जडेजा को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। पिछले आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स के खेमे में कुछ खामियां नजर आई।

टीम के पास मिडिल ऑर्डर में कई धाकड़ बल्लेबाज थे लेकिन उनके पास ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं था जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में सेवाएं दे सके। रवींद्र जडेजा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो इन सभी मुद्दों को हल कर सकते हैं। 

ALSO READ: IND vs ZIM: केएल राहुल ने भारत के राष्ट्रगान के समय जिम्बाब्वे में किया कुछ ऐसा, जीत लिया फैंस का दिल, देखें VIDEO