arun dhumal on ipl 2024
अरुण धूमल

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League)  के 17वें सीजन का आयोजन भारत (India) में ही होना जा रहा है. आईपीएल चेयरमैन की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है. इससे पहले लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल का 17वां (IPL 2024) सीजन यूएई (UAE) या फिर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में शिफ्ट होने के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन अब इन कयासों पर विराम लग गया है.

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें (IPL 2024) सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जा सकता है. हालांकि फाइनल की तारीख अभी तय नहीं है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) शुरू होने से पहले बीसीसीआई (BCCI) टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को 8 से 10 दिन का वक्त देना चाहती है.

IPL चेयरमैन Arun Dhumal ने कही ये बात

न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने 17वें सीजन का आयोजन भारत में होने का दावा किया. अरुण धूमल ने कहा,

”आईपीएल का 17वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा. बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल के 17वें सीजन की तारीखों का एलान करने वाला है. हमें लोकसभा चुनाव की तारीखों का इंतजार है. जैसे ही लोकसभा चुनाव की घोषणा होगी उसके बाद हम आईपीएल के 17वें सीजन का शेड्यूल जारी कर देंगे.”

26 मई को खेला जा सकता है IPL 2024 का फाइनल

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक 26 मई तक आईपीएल के 17वें सीजन का फाइनल मैच खेला जा सकता है. चूंकि टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 5 जून से होने जा रहा है इसलिए बीसीसीआई खिलाड़ियों को तैयारी के लिए 8 से 10 दिन का वक्त दे सकती है. हालांकि अभी तक इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

इससे पहले लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल का 17वां सीजन भारत की बजाए विदेश में शिफ्ट होने के कयास लगाए जा रहे थे. 2009 में लोकसभा चुनाव के दौरान आईपीएल के दूसरे सीजन का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ था.

2014 में भी लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल के पहले हाफ को यूएई में शिफ्ट किया गया था. लेकिन इस बार बीसीसीआई लोकसभा चुनाव के बीच भारत में ही आईपीएल के 17वें सीजन का आयोजन करवाएगी.

ALSO READ: IND vs ENG: Rohit Sharma ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, टीम में हुए 4 बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका