IPL 2023 ALL TEAM CAPTAINS AND SALARY

आईपीएल 2023 खत्म होने के बाद अब सभी टीमों ने आइपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. यह सीजन देखा जाए तो कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचा है. वहीं कुछ टीम ऐसी भी रही जो शुरू से ही खराब प्रदर्शन दिखाने के कारण कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

इसकी सबसे बड़ी वजह टीम के कप्तान थे, जिनकी रणनीति आईपीएल 2023 के लिए काम नहीं आई. ऐसी संभावना है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले आईपीएल की इन टीमों के कप्तान बदल सकते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2023 में शुरू से ही दिल्ली कैपिटल का प्रदर्शन बेहद खराब था. इन्होंने पॉइंट टेबल में दसवें नंबर पर जाकर अपना सीजन खत्म किया. ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद दिल्ली ने डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया था लेकिन उनका प्रदर्शन टीम के लिए बेहद ही खराब रहा.

ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में एक बार फिर से हमेशा की तरह ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालते नजर आएंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के अलावा आईपीएल 2023 की सबसे फ्लॉप टीम रही सनराइजर्स हैदराबाद का यही हाल है. केन विलियमसन को कप्तानी से हटाकर इस फ्रेंचाइजी ने इस साल रिलीज भी कर दिया था.

सनराइजर्स हैदराबाद ने एडन मार्क्रम को बतौर कप्तान टीम में शामिल किया लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से हर किसी को निराश किया है. इस सीजन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था.

कोलकाता नाइट राइडर्स

इस लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम भी आता है. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद नीतीश राणा को कप्तानी संभालने का मौका मिला. शुरू से ही टीम का प्रदर्शन डमाडोल रहा था.

यही वजह है कि टीम प्ले ऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई. ऐसे में यह तय है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कोलकाता नाइट राइडर्स हर हाल में श्रेयस अय्यर को टीम में वापस लाने की कोशिश करेगी.

ALSO READ:मैथ्यू हैडेन ने चुनी IPL 2023 की सर्वश्रेष्ठ इलेवन, विराट-रोहित को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी

Published on June 3, 2023 3:01 pm