RISHABH PANT DC IPL 2023

आईपीएल का त्योहार 5 दिनों के बाद शुरू होने वाला है. यह आईपीएल का 16 वां संस्करण होगा. इसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार आईपीएल से पहले कई टीमों के खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं, जिससे टीम मैनेजमेंट बहुत चिंतित है.

दिल्ली कैपिटल्स है असमंजस की स्थिति में

चोटिल खिलाड़ी तो कई टीमों में हुए हैं, लेकिन सबसे ज्यादा टेंशन से दिल्ली कैपिटल्स गुजर रही है. क्योंकि टीम का कप्तान और मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है.

अब यहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट ने डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाकर कप्तानी की समस्या को तो खत्म कर दिया है, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज कौन होगा यह सबसे बड़ा सवाल अभी भी बना हुआ है.

कौन होगा विकेटकीपर बल्लेबाज

दिल्ली कैपिटल्स के स्क्वॉड में फिल साल्ट के रूप में एक विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद है, लेकिन आईपीएल में चार ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं, ऐसे में फिल साल्ट का खेलना मुश्किल है.

विदेशी खिलाड़ी के रूप में डेविड वॉर्नर, रोवमैन पॉवेल, मिचेल मार्श और एनरिक नाॅर्खिया खेलेंगे. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को फिल साल्ट के अलावा किसी और से विकेटकीपिंग करवाना होगा.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स और खुद दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने यह इशारा किया है कि सरफराज खान विकेटकीपिंग कर सकते हैं. सरफराज खान को ग्ल्वस पहनकर प्रैक्टिस सेशन के दौरान देखा भी गया है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस आईपीएल सेशन में सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से कप्तानी करेंगे.

दिल्ली कैपिटल्स का पूरा स्क्वॉड

डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, फिल सॉल्ट, राइली रूसो, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार

ALSO READ: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की परेशानी के साथ बढ़ी टेंशन, WTC फाइनल से बाहर हुए ये 3 भारतीय खिलाड़ी

Published on March 26, 2023 1:44 pm