MUKESH AMBANI MI

आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर दर्शक काफी ज्यादा उत्साहित है। हालांकि इस उत्साह को अब जिओ टीवी के मालिक मुकेश अंबानी ने और ज्यादा बढ़ा दिया है। दरअसल हाल ही में आईपीएल के फ्री टेलीकास्ट को लेकर के एक बड़ी जानकारी सामने आई है, जिसको सुनने के बाद आईपीएल का हर एक फैन खुशी से झूम में लगेगा। क्या है वह बड़ी खुशखबरी चलिए बताते हैं।

आईपीएल 2023 की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग करेगा जिओ टीवी

दरअसल एक्सचेंज फॉर मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिओ टीवी साल 2023 के आईपीएल की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। आईपीएल के 16 वें सीजन के लिए Viacom18 ने डिजिटल मीडिया के राइट्स को खरीद लिया है और अब इसके बाद जिओ टीवी आईपीएल की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग करेगा।

हालांकि आईपीएल 2022 लाइव स्ट्रीमिंग छह भाषाओं में किया गया था तो वहीं उपलब्ध जानकारी के मुताबिक आईपीएल 2023 को 11 भाषाओं में स्ट्रीम करने की तैयारी कर रहा है।

मिनी ऑप्शन को भी जिओ सिनेमा पर किया गया था लाइव

बता दें कि 23 दिसंबर 2022 को आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन को भी जिओ की ओर से जिओ सिनेमा पर फ्री स्क्रीन किया गया था।

अब आईपीएल की स्ट्रीमिंग को लेकर के बाद सामने आ रही है। ऐसे में अब यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है कि फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग कितने सारे लोगों को अपनी तरफ खींचने का काम करेगी।

 Viacom 18 – स्टार स्पोर्ट्स ने जीते थे राइट

बता दें कि इसी साल अगले 5 सालों के लिए आईपीएल की टीवी और डिजिटल मीडिया राइट की बोली लगाई गई थी दोनों ही राइट अलग-अलग कंपनियों ने खरीदे थे, हालांकि दोनों राइट की कुल बोली 44,075 रुपए लगी थी, जिसमें टीवी राइट्स 23,575 में ले गए थे, जबकि डिजिटल राइट्स के लिए 20,500 करोड़ की बोली लगाई गई थी।

टीवी के लिए स्टार स्पोर्ट्स और डिजिटल स्पोर्ट्स और डिजिटल ने Viacom 18 ने राइट्स को जीता था।

Read More : “इतनी भी जल्दी क्या थी, सीधे आईपीएल खेलने आते” JASPRIT BUMRAH की वापसी पर भड़के फैंस, BCCI को लगाई फटकार