BEN STOKES IPL 2023

आईपीएल 2023 से पहले इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के लिए अब बोली लगनी शुरू हो चुकी है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इस खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता है और इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में इस खिलाड़ी का बहुत बड़ा योगदान है.

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जैसे शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी के लिए अब आईपीएल की तीन फ्रेंचाइजियों ने बोली लगाना शुरू कर दिया है, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम बेन स्टोक्स को अपनी ओर खींचने में सफल हो पाती है.

Ben Stokes पर है फ्रेंचाइजी की नजरें

इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जिन भी खिलाड़ियों ने शानदार कमाल दिखाया था, वह आईपीएल 2023 में महंगे साबित हो सकते हैं. फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 52 रनों की जो मैच विनिंग पारी खेली.

उससे इस खिलाड़ी का कद और भी ज्यादा बढ़ गया, जब अकेले अपने दम पर फाइनल मुकाबला इस महान ऑलराउंडर ने जिताया था. यही वजह है कि अब मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी तीन बड़ी फ्रेंचाइजी ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपनी टीम में शामिल करने का मन बना लिया है.

फ्रेंचाइजी लगा सकती हैं ऊंची बोली

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को खरीदने के लिए ये पुरी तरह से तय माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एक बहुत बड़ा कंपटीशन होने वाला है. मुंबई इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए बहुत बड़ी बोली लगा सकती है.

वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जिसने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है, वह भी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपनी टीम में शामिल करके अपनी टीम को मजबूती देना चाहेगी. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने भी बेन स्टोक्स को लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं.

ALSO READ: रोहित शर्मा और केएल राहुल की आलोचना पर छुप गये ये 3 खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में इन्होने भी किया सबसे खराब प्रदर्शन

शानदार है आईपीएल करियर

अगर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के आईपीएल करियर की बात करें तो अभी तक 43 मैच खेलते हुए 920 रन बनाए हैं. इसके अलावा 43 मैचों की 37 पारियों में उन्होंने गेंदबाजी भी की जिसमें उनके नाम 28 विकेट हैं. इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में उन्होंने जो प्रदर्शन दिखाया है, उस वजह से उनकी कीमत और भी ज्यादा बढ़ चुकी है.

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें केएल राहुल की जगह मिलना चाहिए था वर्ल्ड कप टीम में मौका, चयनकर्ताओं ने अनदेखी कर लुटा दी भारत की लुटिया