SRH IPL 2023 MAYANK AGARWAL

SRH: आईपीएल 2023 (IPL 2023) शुरू होने में सिर्फ एक दिन का समय बचा हुआ है. अब से सिर्फ 24 घंटे बाद ही आईपीएल (IPL) का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium Ahmedabad) में खेला जाएगा. आज दोपहर में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक फोटो शेयर किया, जिसमें सभी टीम के कप्तान थे.

इसमे एक चीज दिलचस्प यह थी कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तरफ से एडेन मार्करम (Aiden Markram) के जगह भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar  Kumar) थे, तो क्या भुवनेश्वर कुमार ही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान होंगे और अगर ऐसा है तो फिर एडेन मार्करम (Aiden Markram) का क्या होगा? ऐसे सवाल फैंस के मन में लगातार उठ रहे थे, जिसका जवाब अब मिल गया है.

भुवनेश्वर कुमार होंगे SRH के कप्तान

मीडिया रिपोर्ट्स में खबर आई है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम इस वक्त नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेल रही है. इस वजह से एडेन मार्करम इस वक्त इस सीरीज में व्यस्त हैं.

ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार ही कप्तान होंगे. आप से बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मैच 2 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के लिए अहम है सीरीज

दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए नीदरलैंड के खिलाफ चल रही एकदिवसीय सीरीज को जीतना होगा. और साथ ही यह उम्मीद करनी होगी नीदरलैंड बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज में कम से कम एक मैच हार जाए. इस वजह से एडेन मार्करम इस सीरीज को खेलने के लिए अभी स्वेदश ही रहेंगे.

एडेन मार्करम हैं शानदार फाॅर्म में

एडेन मार्करम बल्ले के साथ तो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं साथ ही वह कप्तान भी गजब के साबित हो रहे हैं. एडेन मार्करम ने हाल ही में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को उद्घाटन SA20 (साउथ अफ्रीका की टी-20 लीग) खिताब दिलाया था,

जहां वह टूर्नामेंट के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. उन्होंने 127 की स्ट्राइक रेट से 369 रन बनाए थे और साथ ही 11 विकेट भी चटकाए थे.

ALSO READ: IPL में कहां से आता है इतना पैसा, लगातार हारने के बाद भी कैसे मुनाफे में रहती हैं टीमें, जानिए BCCI के बिजनस मॉडल की पूरी सच्चाई

Published on March 30, 2023 11:14 pm