मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है जिससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अपनी रणनीति को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. दरअसल इस बार जसप्रीत बुमराह इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे जिनके रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी का नाम लेते हुए रोहित शर्मा ने बहुत बड़ा हिंट दे दिया है और माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में ये खिलाड़ी टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

बुमराह के रिप्लेसमेंट पर रोहित शर्मा ने कही ये बात

रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर चर्चा करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए और इसका फायदा उठाया जाए. रोहित शर्मा ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर को लेकर दिलचस्पी जाहिर की है और कहा है कि वह इन दिनों काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं जो कुछ समय से चोटिल थे लेकिन अब वह गेंदबाजी शुरू करेंगे. ऐसे में उम्मीद है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अर्जुन तेंदुलकर का डेब्यू हो सकता है.

शानदार है गेंदबाज़ी आक्रमण

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में मुंबई इंडियंस की टीम पर चर्चा करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण मेरे लिए काफी रोमांचक है. बुमराह को खोना हमारे लिए एक बहुत बड़ा झटका है. मैं इसके साथ ही ईमानदार रहूंगा लेकिन एक खिलाड़ी को खोने का मतलब है कि कभी-कभी आपको मौके मिलते हैं लेकिन जिस तरह से बाउचर ने कहा कि टीम ने पिछले कुछ वर्षों में खिलाड़ियों को चुना है. ऐसे कुछ खिलाड़ी है जो बैकअप हो सकते हैं और भविष्य में उनके बड़े नाम हो सकते हैं.

इन गेंदबाजों पर है टीम को भरोसा

अगर गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और जाए रिचर्ड्सन आईपीएल से बाहर हो चुके हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि जोफ्रा आर्चर वापसी कर रहे हैं. वही जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के लिए धवल कुलकर्णी भी एक बहुत अच्छा विकल्प है. 34 साल के इस गेंदबाज के पास आईपीएल का बेहद ही शानदार रिकॉर्ड है जिन्होंने 92 मैचों में 86 विकेट अपने नाम किए हैं और मुंबई की टीम उनके रिकॉर्ड से आईपीएल 2023 (IPL 2023) में काफी फायदा उठा सकती है.

ALSO READ:स्टीव स्मिथ ने की भविष्यवाणी, IPL 2023 प्‍लेऑफ के लिए पक्की है इन 4 टीमों की जगह, नंबर 2 जीत सकती है फाइनल

Published on March 31, 2023 7:47 am