IPL 2023

टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) की चर्चा जोरों शोरों से शुरू हो चुकी है, जिसकी नीलामी भी बस कुछ ही दिनों में चालू हो जाएगी. जल्द ही फ्रेंचाइजी को उन खिलाड़ियों की सूची सौंपने के लिए कहा गया है, जिन्हें वह रिटेन करना चाहते हैं.

ऐसे में माना जा रहा है कि आईपीएल में अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीतने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, इस साल कई खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है. देखा जाए तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 में शानदार खेल दिखाया था, इसके बावजूद भी अभी भी इस फ्रेंचाइजी को ट्रॉफी की तलाश है. जहां अभी से ही आईपीएल 2023 (IPL 2023 की तैयारी शुरू हो चुकी है.

शेरफेन रदरफोर्ड

रॉयल चैलेंज बैंगलोर ने मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में शेरफेन रदरफोर्ड को टीम में शामिल किया था, लेकिन इस खिलाड़ी ने कई बार दिए गए मौके में वह कमाल नहीं दिखाया, जिसके लिए टीम में जगह दी गई थी.

अगर आरसीबी को बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है, तो उसे मिडिल ऑर्डर के लिए होगा फिन ऐलन वैसे भी बैकअप ओपनर हैं, और इसलिए आरसीबी बेन स्टोक्स और रिले रुसो जैसे खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है, लेकिन यह इतना आसान नहीं होगा क्योंकि इसके लिए आरसीबी को कई खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ सकता है, जिसके लिए उनके पास पर्याप्त धन की आवश्यकता होगी.

अनुज रावत

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले अनुज रावत को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु रिलीज कर सकती है. 3 करोड़ से अधिक की कीमत में आरसीबी की टीम ने उन्हें शामिल किया था, लेकिन इस बल्लेबाज ने किसी भी मौके पर अपने बल्ले से वह शानदार प्रदर्शन नहीं किया जिसकी टीम को तलाश थी. इसलिए माना जा रहा है कि अनुज रावत की जगह कई और युवा बल्लेबाज की तरफ आरसीबी अपना रुख मोड़ सकती है.

जेसन बेहरेनडॉर्फ

इस खिलाड़ी ने पिछले आईपीएल में एक भी मुकाबला नहीं खेला, क्योंकि उस वक्त टीम में हेजलवुड और डेविड विली शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम का लगातार हिस्सा हो रहे थे.

ऐसे में माना जा रहा है कि इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले आरसीबी रिलीज कर सकती है, क्योंकि इस वक्त इस फ्रेंचाइजी का लक्ष्य होगा कि टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को शामिल करें.

ALSO READ: IPL 2023 CSK : चेन्नई के लिए बड़ी खुशखबरी, धोनी को मिला तुरुप का इक्का

कर्ण शर्मा

इस खिलाड़ी को लेकर भी कहा जा रहा है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले इन्हें रिलीज किया जा सकता है. पिछले साल भले ही वानिंदू हसारंगा ने आरसीबी के लिए शानदार गेंदबाजी की थी, लेकिन माना जा रहा है कि अगर आईपीएल 2023 में हसारंगा इनकंसिस्टेंट होते हैं, तो यह सुनिश्चित है कि आरसीबी को एक बैकअप गेंदबाज के तौर पर एक युवा और अधिक उपयुक्त विकल्प वाले खिलाड़ी की तलाश करनी होगी.

इसके लिए माना जा रहा है कि कर्ण शर्मा को आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले फ्रेंचाइजी रिलीज कर सकती है.

ALSO READ: टीम इंडिया की हार पर क्या बोली पाकिस्तान की मिस्ट्री गर्ल? हैरान करने वाला है रिएक्शन