PUNJAB KINGS

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की तैयारियां अपनी चरम सीमा पर है। खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में की जाएगी। यह मिनी ऑप्शन होगा। हालांकि नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजी नए बीसीसीआई को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है। ऐसे में मिनी ऑप्शन से उतरने से पहले टीमों के पक्ष में रकम की बढ़ोतरी होगी, हालांकि पंजाब की टीम की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई थी।

पंजाब किंग्स इलेवन ने अपने पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल को रिलीज करके शिखर धवन को नया कप्तान बनाया है ऐसे में टीम ने क्या-क्या नए बदलाव किए हैं आइए आपको बताते हैं।

पंजाब किंग्स के द्वारा रिटेन की गई खिलाड़ी

शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, लियाम लिविंगस्टोन, हरप्रीत बराड़, राज बावा, ऋषि धवन, अथर्व तायडे, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, नाथन एलिस और बलतेज सिंह।

पंजाब किंग्स के द्वारा रिलीज के खिलाड़ी

मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ, वैभव अरोड़ा, बेनी हॉवेल, संदीप शर्मा, प्रेरक मांकड़, रितिक चटर्जी और ईशान पोरेल।

Read Moreआईपीएल 2023 की नीलामी में सबसे महंगा बिकेगा ये आलराउंडर खिलाड़ी, टी20 विश्व कप 2022 में बरपाया था कहर

आईपीएल का एक भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है पंजाब

पंजाब की टीम एक बार फिर से आईपीएल का खिताब जीतने की उम्मीदों से मैदान में उतरेगी। टीम ने साल 2014 में आखिरी बार फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था। उसके बाद से लेकर अभी तक की इस टीम ने प्लेऑफ तक का सफर भी तय नहीं कर पाई है।

इस बार पंजाब किंग्स अपने नए साथियों के साथ एक मजबूत टीम मैं उतरेगी। हालांकि टीम में नए कप्तान शिखर धवन सहित कोच ट्रेवर बेलिस की भी एंट्री हुई है। बता दें कि पहले साल 2019 में इंग्लैंड वर्ल्ड कप टीम के कोच भी थे। इससे पहले अनिल कुंबले पंजाब किंग्स इलेवन की कप्तानी संभाल चुके थे।

Read More : रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने शुरू की आईपीएल 2023 की तैयारी, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस खतरनाक खिलाड़ी को टीम में किया शामिल

Published on November 16, 2022 10:19 am