Mumbai Indians

पिछला सीजन मुंबई इंडियंस के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा. यही वजह है कि आईपीएल (IPL) के इस सीजन के लिए फ्रेंचाइजी की मालकिन नीता अंबानी ने एक ऐसे खिलाड़ी की वापस टीम में एंट्री कराई है जो मुंबई के लिए बहुत बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.

हम जिस 27 वर्षीय तेज तरार गेंदबाज की बात कर रहे हैं उन्होंने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए कई बड़े- बड़े कारनामे किए हैं. यही वजह है कि आठ करोड़ जैसे बड़े रकम के साथ नीता अंबानी ने इस खिलाड़ी को पिछले सीजन मुंबई इंडियंस में शामिल किया था.

इस खिलाड़ी पर खेला दांव

हम इंग्लैंड के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं जोफ्रा आर्चर है. अपनी कोहनी की चोट की वजह से वह काफी समय से खेल के मैदान से दूर है पर इस साल आईपीएल (IPL) 2023 में वह वापसी करने को पूरी तरह से तैयार है.

सबसे शानदार बात यह है कि आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में वह हिस्सा भी नहीं होने वाले थे इसके बावजूद भी नीता अंबानी ने उन पर इतनी बड़ी रकम खर्च की और इसका फायदा इस साल मिलने वाला है.

ये है पूरी रणनीति

मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी ने जोफ्रा आर्चर पर पिछले साल जो आठ करोड़ रुपए खर्च किए वह उनका लॉन्ग टर्म प्लान था. यह खिलाड़ी एक बेहतरीन डेथ ओवर गेंदबाज माने जाते हैं.

टीम में पहले से मौजूद जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस के लिए बड़े- बड़े कारनामे कर सकते हैं. इस साल आईपीएल (IPL) के लिए नीता अंबानी ने एक बेहद ही शानदार गेंदबाज़ी अटैक तैयार किया है.

ALSO READ: IND vs SL: भारतीय टीम को लगा श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बड़ा झटका, बाहर हुआ ये खिलाड़ी, BCCI ने बताई वजह

शानदार हैं इस खिलाड़ी के आंकड़े

आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले जोफ्रा आर्चर की अगर बात करें तो 13 टेस्ट में 42 विकेट, वहीं 17 वनडे में 30, 12 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 14 विकेट और 121 टी-20 मैच में 153 विकेट इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है.

इसके अलावा आईपीएल (IPL) इतिहास पर एक नजर डालें तो जोफ्रा आर्चर ने 35 आईपीएल मैच के दौरान 46 विकेट अपने नाम किए हैं. इस खिलाड़ी का यह शानदार प्रदर्शन इस साल मुंबई इंडियंस के ढेरों काम आने वाला है.

ALSO READ: IND vs SL: “123 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहा है क्यों उसका करियर बर्बाद कर रहे हो” इस खिलाड़ी को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह तो हार्दिक पंड्या पर भड़के फैंस

Published on January 4, 2023 9:42 am