MUMBAI INDIANS

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। कुछ दिनों पहले ही टीम के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, तो वहीं अब एक और बेहतरीन खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट में जुड़ चुका है। जो इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलता हुआ नजर नहीं आएगा कौन है वह खिलाड़ी चलिए आपको बताते हैं पूरी बात……

आईपीएल से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

आईपीएल 2023 से पहले ही मुंबई इंडियंस को एक बड़ा तगड़ा झटका लगा है। दरअसल आपको बता दें Espnक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन के चोटिल होने की वजह से वो आईपीएल 2023 नहीं खेल पाएंगे।

यह खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से ही भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे। वह इस समय हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं और उन्हें फिट होने के लिए अभी एक लंबा समय चाहिए, इसी कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

झाय रिचर्डसन ने कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी और कहा कि

“चोट क्रिकेट का एक बड़ा हिस्सा है। यह सच्चाई है, लेकिन इससे निराश होती है। अब मैं ऐसी स्थिति में हूं जहां मैं वह कर सकता हूं, जो मुझे पसंद है। मैं पहले से भी बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए कड़ी मेहनत करता हूं। एक स्टेप पीछे और दो कदम आगे। आओ इसे करके देखते हैं। “

Read More : WPL 2023: महिला आईपीएल 2023 से इन 2 टीमों का बाहर होना तय, फाइनल मुकाबले में भीड़ सकती हैं ये 2 टीमें

मोटी रकम के साथ हुए थे खेमे में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज को टीम में शामिल करने के लिए मुंबई इंडियंस ने 1.5 करोड़ रुपये का खर्चा किया था। उन्हें खरीदने के लिए पंजाब किंग्स ने भी बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन मुंबई ने इस खिलाड़ी पर मोटी रकम खर्च करके अपने साथ जोड़ा था, यह खिलाड़ी सिमित ओवर क्रिकेट का बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है।

झाय रिचर्डसन चंद गेंदों में मैच का रुख बदलने में भी माहिर हैं, उन्होंने आईपीएल में तीन मुकाबले खेलते हुए 3 विकेट अपने नाम किए हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन टेस्ट मैच में 11 विकेट, 15 वनडे में 27 विकेट और 18 टी ट्वेंटी में 19 विकेट ले चुके हैं।

Read More : WPL 2023: महिला आईपीएल 2023 की फाइनल टीमें हुईं तय, इन 2 टीमों के बीच खेला जा सकता है फाइनल