MS DHONI INJURY CSK

महेंद्र सिंह धोनी: दुनिया की सबसे बड़ी लीग कहीं जाने वाली आईपीएल के 16 वें संस्करण का आगाज आज से होने वाला है। पहले मुकाबले में 4 बार की चैंपियन रह चुकी सीएसके का सामना गत वर्ष की विजेता गुजरात से है। गुजरात की कप्तानी हार्दिक पंड्या संभाल रहे हैं, तो वहीं सीएसके के लिए मुकाबले के शुरू होने से पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है।

टीम के कप्तान के चोटिल होने की खबर सामने आ रही है। हालांकि इन सबके बीच में सबसे बड़ा सवाल है कि अगर धोनी नहीं खेलते हैं तो आज के मैच में सीएसके की कप्तानी कौन करेगा।

सीएसके के कप्तान हुए चोटिल

हालांकि अभी तक यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि धोनी आज गुजरात के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे या नहीं? फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने कहा था कि आगे की अपडेट के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

दरअसल प्रैक्टिस मैच के दौरान धोनी के घुटने में चोट लग गई थी, जिस वजह से उन्होंने गुरुवार को बल्लेबाजी भी नहीं की थी। अब ऐसे में लगातार इस बात पर संशय बना हुआ है कि आज वह मुकाबला खेलेंगे या नहीं।

सीएसके की कप्तानी कौन करेगा?

जहां चेन्नई के फैंस को इस टीम की कप्तानी धोनी के हाथों में देखने की आदत हो गई है। तो वहीं पिछले सीजन में जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन जडेजा की कप्तानी में टीम पूरी तरीके से पिछड़ गई थी। जिसके बाद सीएसके की फ्रेंचाइजी ने फैसला लेते हुए दोबारा से धोनी को टीम का कप्तान बनाया था।

हालांकि इस बार भी यही सवाल बना हुआ है कि अगर धोनी मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो कहीं फिर से एक बार टीम बिखर ना जाए ऐसे में जडेजा का नाम कप्तानी की लिस्ट बनाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

इस खिलाड़ी पर भरोसा कर सकती है सीएसके

बात अगर सीएसके की कप्तानी की होती है, तो सीएसके की फ्रेंचाइजी अपनी टीम के खिलाड़ी बेन स्टोक्स एक ऐसा नाम है। जिस पर वह धोनी की जगह भरोसा कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास अच्छा खासा कप्तानी का अनुभव भी है और वह इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान शानदार परफॉर्मेंस भी देख चुके हैं।

वहीं अगर बात विकेटकीपिंग की करें तो धोनी के बिना विकेट कीपिंग का ऑप्शन अभी खाली हो जाता है। ऐसे में टीम के पास सिर्फ अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ी हैं, जो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

Read More : वीरेंद्र सहवाग ने इस भारतीय खिलाड़ी को दी खुली चेतावनी आईपीएल 2023 में नहीं बनाया रन तो टी20 और वनडे दोनों टीमों से बाहर होना तय!

Published on March 31, 2023 4:58 pm