KOLKATA KNIGHT RIDERS

आईपीएल का त्योहार 31 मार्च से शुरू हो रहा है. इसका पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस आईपीएल सीजन में हर टीम से एक-दो खिलाड़ी चोटिल मिल रहे है. कुछ टीमों के तो कप्तान ही चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर भी इसी श्रेणी में आते है हालांकि उनपर कोई कंफर्म एपडेट नही आया है. अब खबर आ रही है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैनेजमेंट ने श्रेयस अय्यर के जगह नितीश राणा को इस सीजन का कप्तान चुन लिया है.

कैसा है नितीश राणा का करियर

नितीश राणा भारत के सबसे प्रमुख उभरते हुए बल्लेबाज है. नितीश राणा पहले मुंबई इंडियंस के हिस्सा थे और अब कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते है. नितीश राणा ने अब तक आईपीएल में 91 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 27 की औसत से 2181 रन बनाया है.

इस दौरान नितीश राणा के बल्ले से 190 चौका और 111 छक्का लगाया है. नितीश राणा चार नम्बर पर बल्लेबाजी करने आते है और मैच बनाते हैं. उम्मीद की जा रही है कि अपनी कप्तानी में नितीश राणा एक बार फिर से कोलकाता को चैंपियन बनायेंगे.

इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कर चुके हैं डेब्यू

नितीश राणा भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में भी डेब्यू कर रहे है. नितीश राणा ने 2 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेला है जिसमे उन्होंने सिर्फ 15 रन बनाया है. इसके अलावा राणा ने एक वनडे मैच भी खेला है. इकलौते वनडे मैच में नितीश राणा ने 7 रन बनाया था. नितीश राणा आईपीएल में गेंदबाजी भी करते है. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए हैं.

ALSO READ:5 खिलाड़ी जो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के थे हकदार, BCCI के नाइंसाफी की वजह से हुई अनदेखी

Published on March 27, 2023 6:57 pm