SHREYAS IYER

IPL 2023 के लिए पहले ही सभी टीम की लिस्ट जारी हो चुकी है। अब बस सभी फ्रेंचाइजी को मिनी ऑक्शन का इंतजार है, जो 23 दिसंबर को होना है, जहां टीमें अपनी बची तैयारी को पूरा कर लेंगी। इस बीच कई टीमों ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। 

SRH ने छोड़ा केन विलियमसन का साथ

सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2023 से पहले अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया है। हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन को भी रिलीज कर दिया। केन विलियमसन की खराब फॉर्म इस फैसले की वजह मानी जा रही है। 

केन विलियमसन पिछले कुछ समय से बल्ले से खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पिछले IPL में भी उनका बल्ला नही चला और इस साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी वह अपने प्रदर्शन में फीके दिखे। 

पिछले साल के सीज़न में सनराइजर्स ने 14 में से सिर्फ 6 मैचों में जीत हासिल की थी। SRH ने 8वें नंबर पर रहते हुए आईपीएल 2022 को खत्म किया था। केन विलियमसन ने इस सीजन 13 मुकाबलों में 19.64 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट महज 93.51 का रहा था।

KKR लगा सकती है विलियमसन पर दांव

हो सकता है अगले सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स केन विलियमसन को खरीद ले। सिर्फ इतना ही नहीं, वह उन्हे कप्तान भी बना दे। दरअसल, पिछले सीजन में मौजूदा कप्तान श्रेयस अय्यर अपने नेतृत्व में टीम को ज्यादा जीत नही दिला पाए थे। 

KKR ने श्रेयस को 12.25 करोड़ में खरीदा था और वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे थे। उनकी कप्तानी में टीम ने अपने 14 मुकाबलों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल की थी और प्वाइंट्स टेबल पर 7वें नंबर पर रही थी। 

ALSO READ:IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए रविंद्र जडेजा, स्टैंडबाय पर रखे गए ये दो खिलाड़ी

वहीं श्रेयस अय्यर ने 14 मुकाबलों में 30.84 की औसत से 401 रन बनाए थे। अब हो सकता है की केन विलियमसन, जिन्हे कप्तानी का ज्यादा अनुभव है, उन्हे केकेआर का कप्तान बना दे। 

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 8 सालों में हैदराबाद के लिए कुल 76 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 36.22 के औसत और 126.03 के स्ट्राइक रेट से 2101 रन बनाए। उन्होंने टीम के लिए कुल 46 मैचों में कप्तानी की। उन्हें 2018 में डेविड वॉर्नर के बाद टीम का कप्तान बनाया गया था।

ALSO READ: IND vs NZ: “जो उसने हासिल किया बहुत से लोग पूरी जिंदगी नहीं कर पाते…” मैच रद्द होने के बा केन विलियमसन हुए भावुक, इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल

Published on November 27, 2022 6:12 pm