GUJRAT TITANS

आईपीएल के 16वें सीजन को लेकर बिगुल बज चुका है। आईपीएल के 16वें सीजन का पहला मैच 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। इन्हीं तैयारियों के बीच गुजरात के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने टीम की कप्तानी को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसने सभी जगह खलबली मचा दी है।

शुभमन गिल को बताया कप्तान

टीम के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने गुरुवार को वर्चुअल मीडिया सेशन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि शुभमन के अंदर एक लीडर छिपा है और वह काफी जिम्मेदारी लेता है। मेरे हिसाब से यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आपके नाम के आगे कप्तान होने का चिन्ह लगे होने पर ही आप अपनी भूमिका निभाओ। शुभमन ने पिछले साल भी खेल के प्रति अपने प्रोफेशनल खेल के कारण लीडर की भूमिका निभाई थी।

सोलंकी ने आगे कहा कि

‘‘क्या मैं यह सोचता हूं कि शुभमन भविष्य का कप्तान होंगे तो हां, निश्चित तौर पर लेकिन इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। शुभमन के अंदर टीम को लीड करने के गुण हैं, वह बहुत परफेक्ट हैं और काफी टैलेंटेड हैं। उसके पास बहुत अच्छा क्रिकेटिंग दिमाग है और हम शुभमन के साथ चर्चा जारी रखेंगे और जो भी फैसला करेंगे उसमें उसकी राय जरूर लेंगे।’’

हालांकि हार्दिक पंड्या का लगातार दूसरे सत्र में गुजरात टाइटंस की अगुवाई करना तय है लेकिन टीम प्रबंधन गिल को भविष्य के कप्तान के रूप में देख रही है।

चैंपियन बनाने में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स के डायरेक्टर का मानना है कि भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की क्रिकेट की समझ बहुत अच्छी है और वह भविष्य में गुजरात टाइटंस की टीम के कप्तान बन सकते हैं।

वहीं आपको बता दें कि शुभमन गिल पिछले छह महीने से भारतीय टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं और इस बीच बहुत शानदार बल्लेबाज के रूप में उभरकर सामने आए हैं। जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाना भी शामिल है।

उन्होंने पिछले साल गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। वह पिछले साल टीम के लीडिंग रन स्कोरर में भी शामिल रह थे। वह अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम के उपकप्तान भी थे। इसके अलावा वह घरेलू क्रिकेट में पंजाब की टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

ALSO READ:आईपीएल 2023 के बीच संन्यास लेगा ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी! BCCI के इस कदम से हो गया साफ

Published on March 24, 2023 12:20 pm