Gujarat Titans

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वा सीजन अगले साल खेला जाना है। लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। वही, अपना पहला सीजन खेलकर खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस भी, मिनी ऑक्शन से पहले टीम तैयार करने की दौड़ में है। 

इस साल नीलामी दिसंबर के अंत में बेंगलुरु में होगी। इस मिनी नीलामी से पहले गुजरात अपने कुछ ही खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है। नजर डालते है गुजरात टाइटंस के 5 खिलाड़ियों पर जो रिलीज किए जा सकते है। 

गुरकीरत सिंह मान

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात की टीम ने 33 वर्ष के गुरकीरत सिंह मान को अपनी टीम में 50 लाख रुपए में देकर खरीदा था। लेकिन इस खिलाड़ी को बीते आईपीएल में एक भी मैच में खेलने का मौका नही मिल पाया। 

गुरकीरत का आईपीएल में रिकॉर्ड देखे तो उन्होंने 41 मैचों में अब तक 551 रन बनाए है और 5 विकेट अपने नाम किया है। गुजरात टाइटंस के नजरिए से उन्हे गुरकीरत सिंह मान की उतनी जरूरत नहीं है, उन्हे रिलीज कर दिया जा सकता है। 

विजय शंकर

एक समय पर ये खिलाड़ी भारतीय टीम का अहम सदस्य माना जा रहा था। विजय शंकर को 2019 के वर्ल्ड कप में खेलने का मौका भी मिला था। गुजरात टाइटंस ने उन्हे मेगा ऑक्शन में 1.40 करोड़ रुपए देकर खरीदा था। 

उम्मीद थी विजय शंकर काफी अच्छा प्रदर्शन कर टीम के अहम खिलाड़ी के रूप में उभरेंगे पर ऐसा नही हो पाया। वह पाए गए मौके को भुना नही पाए। गुजरात टाइटंस की तरफ से विजय शंकर ने 4 मैच खेले जिसमें उन्होंने सिर्फ 19 रन ही बनाए।

वरुण आरोन

वरुण एरोन एक और ऐसा नाम है जो पिछले साल गुजरात टाइटंस के लिए कुछ खास प्रभावित करने में नाकाम रहा था। मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने वरुण एरोन को 50 लाख रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था। उन्हे गुजरात ने 2 मैच खिलाए और वह फीके साबित हुए और सिर्फ 2 विकेट ले सके। 

ALSO READ: T20 World Cup से बाहर हुई टीम इंडिया को ICC ने दिए करोड़ों रुपये, हारकर भी करोड़ो कमा गए भारतीय खिलाड़ी

मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड इस साल आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। 34 वर्ष के इस अनुभवी बल्लेबाज को गुजरात टाइटंस ने 60 लाख खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन जैसी गुजरात टाइटंस को उम्मीद थी, वैसा प्रदर्शन मैथ्यू वेड कर नही सके। आईपीएल 2022 में उन्होंने 10 मैच खेले जिसमें उन्होंने 157 रन ही पाए।

डोमिनिक ड्रेक्स

एक और खिलाड़ी जिसे गुजरात टाइटंस बिना ज्यादा सोच विचार के रिलीज कर सकती है वो है डोमिनिक ड्रैक्स। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस की टीम ने इस खिलाड़ी को 1.10 करोड़ की रकम खर्च कर खरीदा था, लेकिन एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। 

ALSO READ: मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर को नहीं बल्कि इन्हें कहा हां, टूटे दिल से अर्जुन ने कही ये बात