MI vs GT MATCH REPORT Q2

आज आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. जहां मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया एवं हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

शुभमन गिल के शतक की बदौलत गुजरात टाइटंस ने बनाये 233 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत हर बार की तरह शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने किया. रिद्धिमान साहा कुछ खास नहीं कर सके और 3 चौके की मदद से 16 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन चलते बने. उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए साईं सुदर्शन ने शुभमन गिल के साथ विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की.

दोनों ही बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की, लेकिन साईं सुदर्शन को 43 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा, वहीं दूसरे छोर पर खड़े शुभमन गिल ने मात्र 60 गेंदों में 7 चौके और 10 छक्के की मदद से 129 रनों की विशाल और विस्फोटक पारी खेल अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. हालांकि 16.5 वें ओवर में आकाश मधवाल ने उन्हें टिम डेविड के हाथो कैच करा कर पवेलियन भेज दिया.

वहीं इसके बाद आए नये बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए, तो वहीं उप कप्तान राशिद खान ने भी 2 गेंदों में 5 रन बना बहती गंगा में हाथ धो लिए.

मुंबई इंडियंस 62 रनों से हार आईपीएल 2023 से बाहर

मुंबई इंडियंस जब इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उन्होंने ईशान किशन के चोटिल होने की वजह से एक्सपेरिमेंट किया और नेहल बढ़ेरा को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कराई, लेकिन दोनों ही ओपनर बल्लेबाज फ्लॉप रहे. रोहित शर्मा ने जहां 8 रन बनाए तो वहीं बढ़ेरा ने 4 रनों का ही योगदान दिया. पिछले मैच के हीरो कैमरून ग्रीन भी आज सिर्फ 30 रन ही बना सके.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस को जीताने की भरपूर कोशिस की, लेकिन राशिद खान और मोहित शर्मा ने पूरा मैच ही पलट कर रख दिया. राशिद खान ने जहां तिलक वर्मा को क्लीन बोल्ड कर मुंबई की उम्मीद को तोड़ा वहीं मोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव समेत 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा मुंबई इंडियंस को भी आईपीएल 2023 से बाहर का रास्ता दिखा दिया. गुजरात टाइटंस ने ये मैच 62 रनों से जीता.

हार्दिक पंड्या की चलाकी में फंसी मुंबई इंडियंस

हार्दिक पंड्या ने आज अपने कप्तानी के जाल में रोहित शर्मा को भी झासा दे दिया. हार्दिक पंड्या ने मोहित शर्मा को बचाकर रखा और उन्हें 16वें ओवर में लेकर आए, जब तक मोहित शर्मा गेंदबाजी के लिए नहीं आए थे, तब तक मुंबई इंडियंस मैच में बनी हुई थी, लेकिन उसके बाद आते ही अपने तीसरी ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव को क्लीन बोल्ड किया और मैच गुजरात टाइटंस की झोली में डाल दिया.

ALSO READ: भाभी Anushka Sharma से भी ज्यादा खूबसूरत है Virat Kohli की बहन भावना कोहली, बॉलीवुड एक्ट्रेस भी खा जाती हैं मात