IPL 2023 FLOP XI

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने जीतकर पांच बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की बराबरी कर ली है. दरअसल इस सीजन कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अपने शानदार कमाल से खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

अगर आईपीएल 2023 (IPL 2023) की सबसे फ्लॉप और फिसड्डी प्लेइंग इलेवन की बात करें, तो इसमें कई ऐसे खिलाड़ी शामिल है, जिसका नाम सुनकर आप भी चौंक जाएंगे.

ये है IPL 2023 की फ्लॉप प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की सबसे फ्लॉप प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाज के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और रोहित शर्मा को चुना गया है. इस सीजन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने बल्ले से वह योगदान नहीं दिया है, जिसकी उम्मीद इनसे की गई थी.

8 मैचों में पृथ्वी ने 78 रन तो वहीं रोहित शर्मा 16 मैचों में केवल 332 रन बना पाए. यही वजह है कि प्लेऑफ में पहुंचने के बावजूद भी मुंबई की टीम आगे नहीं पहुंच पाई. वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स का शुरू से ही प्रदर्शन बेहद खराब था और यह टीम दसवें नंबर पर रही थी.

इस सीजन फ्लॉप रहे ये खिलाड़ी

इस प्लेइंग इलेवन में मिडिल ऑर्डर में दो विदेशी और एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी गई है. दीपक हुड्डा को नंबर तीन पर मौका दिया गया है, जिनके लिए पिछला सीजन बेहद ही खास रहा था, लेकिन इस साल वह पूरी तरह फ्लॉप रहे.

वहीं आगे हैरी ब्रुक को शामिल किया गया है, जो 11 मैचों में केवल 190 रन ही बना पाए. इसके बाद एडेन मार्करम जोकि हैदराबाद के कप्तान हैं. उन्होंने 13 मैचों में केवल 248 रन बनाए.

वहीं फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक और रियान पराग को रखा गया है, जिनका प्रदर्शन बेहद ही खराब था. दिनेश कार्तिक ने 13 मैचों में 140 तो रियान पराग ने 7 मैचों में केवल 78 रन बनाए.

इन गेंदबाजों को किया गया शामिल

इस सीजन की सबसे फ्लॉप और फिसड्डी प्लेइंग इलेवन में गेंदबाज के रूप में शाहबाज अहमद वहीं तेज गेंदबाज के रूप में उमेश यादव और कगिसो रबाडा को जगह दी गई है.

इस सीजन ये गेंदबाज़ गुमनाम रहे, जिनके प्रदर्शन से टीम को कोई फायदा नहीं हुआ. वहीं इस लिस्ट में जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं, जिन्होंने 5 मैचों में केवल 2 विकेट हासिल किए.

ALSO READ:आखिरी ओवर में Hardik Pandya से ही हुई बड़ी भूल, कप्तान नहीं करते ये काम तो Gujarat Titans को चैंपियन बना देते मोहित शर्मा

Published on June 2, 2023 6:05 pm