IPL 2023 ALL TEAMS

31 मार्च से दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी आईपीएल (IPL) का आगाज हो रहा है। सीजन में पूरी 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, लेकिन वहीं कुछ टीमों के हालात सही नहीं हैं। दूसरे सीजन के शुरू होने से पहले ही टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्याएं उभर उभर कर सामने आ रही है, जिस वजह से 10 में से आठ टीमों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket Team) के अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिए कमिटमेंट के कारण कई स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट के शुरुआती चरण से बाहर हो सकते हैं। टीमों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

इन IPL टीमों के साथ देर से जुड़ेंगे खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स

मथीसा पथिराना और महीश थीक्षाना 8 अप्रैल के बाद टीम के साथ जुड़ पाएंगे, श्रीलंकाई टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

कगिसो रबाडा इस टीम के बेहतर स्टार गेंदबाज हैं और वह 3 अप्रैल तक ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे, आपको बता दें कि 30 मार्च और 2 अप्रैल को साउथ अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ दो वनडे मुकाबले खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी।

लखनऊ सुपर जायंटस और सनराइजर्स हैदराबाद

जहां लखनऊ के खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं, तो वहीं 3 अप्रैल तक टीम के साथ जुड़ पाएंगे कि 30 मार्च और 2 अप्रैल को साउथ अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ दो वनडे मुकाबले खेलेगी।

साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ी की बात करें तो टीम के कप्तान एडेन मार्करम, मार्को यानसन और हेनरिक क्लासेन भी 3 अप्रैल तक ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे, तीनों अफ्रीकी खिलाड़ी भी साउथ अफ्रीका नीदरलैंड वनडे सीरीज टीम का हिस्सा है।

गुजरात और केकेआर

साउथ अफ्रीका के आतिशी खिलाड़ी डेविड मिलर का भी नेशनल ड्यूटी का ही सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है। वह भी 3 अप्रैल तक ही टीम के साथ जुड़ेंगे इसके अलावा टीम के साथ मौजूद आयरलैंड के जोशुआ 20 सीजन 9 से 14 मई तक बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम में मौजूद नहीं होंगे।

बांग्लादेश को आयरलैंड के साथ अभी दो T20 सीरीज और एक टेस्ट खेलना है 8 अप्रैल तक टीम के दो खिलाड़ी लिटन दास और शाकिब अल हसन केकेआर के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। वही 9 से 14 मई तक आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज के लिए भी यह दोनों खिलाड़ी जा सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी

लुंगी एनगिडी और एनरिख नॉर्खिया साउथ अफ्रीका की टीम का हिस्सा हैं, जो 3 अप्रैल तक अन्य अफ़्रीकी के खिलाड़ियों के साथ जाएंगे, वहीं बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान की 8 अप्रैल तक किया उसके बाद ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे।

बात अगर आरसीबी की करें तो वानिंदु हसारंगा आरसीबी के स्टार खिलाड़ी हैं, टीम को उनके बिना ही कुछ मुकाबले खेलने के लिए मैदान पर उतरना पड़ेगा, श्रीलंका के खिलाड़ी 8 अप्रैल के बाद ही आईपीएल में टीम के साथ जुड़ पाएंगे।

ALSO READ: ‘वही तोड़ेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, लगाएगा 110 शतक’ शोएब अख्तर ने इस भारतीय खिलाड़ी को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

Published on March 28, 2023 8:45 pm