IPL 2023 ऑक्शन हुआ मजेदार, इतने करोड़ बढ़ा दिया गया पर्स का रकम, मिनी ऑक्शन की तारीख भी आई सामने!
IPL 2023 ऑक्शन हुआ मजेदार, इतने करोड़ बढ़ा दिया गया पर्स का रकम, मिनी ऑक्शन की तारीख भी आई सामने!

आईपीएल 2023(IPL 2023) को लेकर धूम मचना शुरु हो गई है. आईपीएल(IPL 2023) के अगले सीज़न से पहले एक मिनी ऑक्शन होगा, जिसमें हर टीम के पास 5-5 करोड़ की पर्स वैल्यू बढ़ने की आशंका है. पहले सभी टीमों के पास 90-90 करोड़ की पर्स वैल्यू थी. अब उम्मीद की जा रही है कि इस साल के मिनी ऑक्शन में सभी टीमों के पास ये वैल्यू बढ़कर 95 करोड़ रुपए हो जाएगी.

खुल गई हैं ट्रेड विंडो, इस तारीख को सकता ऑक्शन 

अगले सीज़न के मिनी ऑक्शन से पहले ट्रेड विंडो खुल चुकी है, जिसमें कुछ टीमें अपने खिलाड़ियों को रिलीज़ कर सकती हैं और बाकी टीमें उन खिलाड़ियों के साथ अपने साथ ऑक्शन से पहले ही जोड़ सकती हैं. ऑक्शन की डेट को लेकर इनसाइडस्पोर्ट्स की एक खबर के मुताबिक मिनी ऑक्शन 16 दिसंबर को आयोजित कि जा सकता है.

ALSO READ:Team India: ‘वो हर्षल पटेल से हर मामले में बेहतर है उसे क्यों नहीं चुना गया’, पूर्व चयनकर्ता ने चेतना शर्मा को लगाई फटकार

एजीएम की बैठक में होगा डिसाइड

मिनी ऑक्शन को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नही कहा गया है, इसमें बदलाव हो सकता है. ट्रेड-इन के आधार पर सभी फ्रेंचाइज़ी की सैलरी पर्स घट या बढ़ भी सकती है. इस साल ये 95 करोड़ और इसके अगले साल यानी 2024 में ये वैल्यू 100 करोड़ तक हो सकती है. इन सारी बातों का फैसला बीसीसीआई की वार्षिक बैठक यानी एजीएम में होगा. उसमें इस बात की भी फैसला किया जाएगा कि अगले सीज़न के मुकाबले कहां खेले जाएंगे.

होम एंड अवे फॉर्मेट में होंगे अगले सीज़न के मुकाबले

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की माने तो अगले सीज़न यानी साल 2023 के सभी आईपीएल मुकाबले होम एंड अवे फॉर्मेट में खेले जाएंगे. जहां सभी टीमें अपने घर पर और बाकी टीमों के साथ उनके घर पर मुकाबले खेलेंगी. सौरव गांगुली ने राज्य संघो को लिखे पत्र में इस बात की पुष्टि की है. ऐसे में अगले सीज़न के आईपीएल मैच कुल 10 शहरों में खेले जाएंगे.

ALSO READ:IND vs AUS: कभी मैच विनर था ये खिलाड़ी अब भारतीय टीम पर बना बोझ, टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ही है आखिरी रास्ता