GT vs CSK MOHIT SHARMA

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच खेला गया, जहां फाइनल मुकाबले में चेन्नई (CSK) ने 5 विकेट से जीत हासिल कर पांचवीं बार ट्रॉफी पर कब्जा किया. जब मैच पूरी तरह से गुजरात (Gujarat Titans) के पक्ष में आ चुका था, उस वक्त मोहित शर्मा (Mohit Sharma) शानदार गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और कोच आशीष नेहरा ( Ashish Nehra) की एक गलती के कारण टीम चैंपियन नहीं बन पाई.

हार्दिक पंड्या ने कर दी ये बड़ी गलती

दरअसल आईपीएल 2023 (IPL 2023) के इस मुकाबले के 15वें ओवर में मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की थी. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि गुजरात (Gujarat Titans) के हाथों में यह मुकाबला जा सकता है, लेकिन आखिरी 2 दिनों से पहले मैच थोड़ी देर के लिए रोका गया. उस समय खिलाड़ी पानी पी रहे थे. आखिरी ओवर में उस वक्त चेन्नई को 13 रन की जरूरत थी. पहली 4 गेंदों पर मोहित शर्मा एकदम खरे उतरे.

आखिरी 2 गेंदों पर जब चेन्नई को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी, उस दौरान आशीष नेहरा ने जयंत यादव को गेंदबाज मोहित शर्मा के पास भेजा.

जयंत यादव मैसेज लेकर मोहित को पानी पिलाने के बहाने मैदान पर आए थे, लेकिन उनकी यह सलाह उल्टी पड़ गई और जडेजा ने 10 रन 2 गेंदों में बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

सही से हो रही थी आखिरी ओवर की गेंदबाजी

शानदार तरीके से आखिरी ओवर की चार गेंद निकालने के बाद मोहित शर्मा पर ब्रेक का असर पड़ा और उनका लय पूरी तरह से बिगड़ गया. आगे इसका फायदा जडेजा ने उठा लिया.

लोगों का मानना है कि मोहित शर्मा जब अपने हिसाब से सही तरह से गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्हें आखिरी 2 गेंद करने से पहले क्यों रोका गया और उन्हें सलाह क्यों दी गई.

फैंस का मानना है कि ऐसा करने से गेंदबाज की एकाग्रता भंग होती है जिस कारण वह अपने लय से भटक जाता है. दरअसल बारिश के कारण चेन्नई की पारी 15 ओवर की कर दी गई जिसमें उन्हें 171 रन बनाने थे.

ALSO READ:ICC Rankings: अब टीम इंडिया नहीं रहेगी नंबर-1! WTC FINAL में रोहित शर्मा की बस एक गलती से छीन सकता है भारत का ताज

Published on June 2, 2023 5:45 pm