जहीर खान

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) इस साल कोई भी मैच जीत नहीं सकी है। जिसके बाद प्वाइंट टेबल में मुंबई इंडियंस की टीम काफी पिछड़ती हुई दिखाई दे रही है। वही अंतिम मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ मैच में एक बार फिर निराशाजनक हार की शिकार हो गई। इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस ने लीग में अपना लगातार चौथा मैच भी गवां दिया। लेकिन इस मैच के बाद प्रेस कांफ्रेस के लिए आए, मुंबई इंडियंस के कोच जहीर खान ने टीम में सकारात्मकता बनाए रखने की बात की बात की है।

जहीर खान ने बताई हार की वजह

जहीर खान

मुम्बई इंडियस ( Mumbai Indians) के कोच जहीर खान जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार के बाद प्रेस कांफ्रेस के लिए आए। तब उन्होंने टीम के खुद को लेकर साकारात्मक रवैये को बनाए रखने की बात के विषय में बातचीत की है। जहीर खान ने अपनी बातचीत में कहा कि “अभी लीग में कुल 11 मैच बचे हुए हैं, इसके लिए वापसी करनी होगी।

आप लीग में देखते हैं कि टीम हार और जीत दोनों दर्ज कर रहीं हैं। ये सिर्फ एक जीत दर्ज करने की बात है। दबाव में हम कभी कभी खुद पर भरोसा करना कम कर देते हैं। इसलिए हमें ये ध्य़ान देने की जरुरत भी है कि टींम प्रेरित बनी रहे”।

ALSO READ:IPL 2022: KKR vs DC, STATS: मैच में बने 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

जहीर खान ने कहा हर दिन आपका नहीं हो सकता है, परिस्थितयां बदलती हैं

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के लगातार चार मैंच में हार के बाद जहीर खान ने टीम के पक्ष में बात करते हुए कहा है। अगर क्रिकेट में हर दिन आप अपने पक्ष में चाहें तो ऐसा होना संभव नहीं है। इसलिए परिस्थितय़ां बदलती रहती हैं। लीग में अभी 11 मैच बाकीं हैं।

जहीर खान ने कहा कि, “जो खिलाड़ी टीम में अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। उन्हें मैच जीताने की जरुरत है, क्योंकि वो जीत महत्वपूर्ण है। हमें अब लगातार जीत दर्ज करने की जरुरत है। हालांकि इस विषय में मेरा मानना है कि हर दिन क्रिकेट में आपका नहीं हो सकता है। आपको मैच के दौरान ऐसे समय में सतर्क रहने की जररुत होती है। जब मैच बदल रहा हो। लेकिन पिछले खेले गए मैच में हम ऐसा करने में विफल रहें हैं। इसलिए हमें साकारात्मक चीजों पर ध्यान देना होगा”।

बता दें, मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) को अगला मैच अब पंजाब किंग्स के साथ 13 अप्रैल को खेलना है।

ALSO READ:IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, इस खिलाड़ी को माना हार की असली वजह