IPL 2022: जोस बटलर ने तीसरा शतक ठोक आईपीएल में रचा इतिहास, पूरी दुनिया में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज
IPL 2022: जोस बटलर ने तीसरा शतक ठोक आईपीएल में रचा इतिहास, पूरी दुनिया में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 60 फीसदी से ज्यादा मैच संपन्न हो चुके है। जिसके बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रह चुके केविन पीटरसन ( Kevin Pietersen) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के विजेता के लिए तीन टीम को लेकर भविष्यवाणी कर दी है। जिसके मुताबिक केविन पीटरसन ने कहा है कि इस बार लीग में ये तीन टीम विजेता बनाने के योग्य हैं। वहीं इसके पहले भी ये बात समाने आ चुकी है कि इस साल आईपीएल में नया विजेता मिलेगा। जानिए इंग्लिश खिलाड़ी केविन पीटरसन ने किन तीन टीम को बताया विजेता बनने का हकदार…..

ये तीन टीम चुनी है केविन पीटरसन ने

केविन पीटरसन

इंग्लिश खिलाड़ी केविन पीटरसन का मानना है कि इस बार आईपीएल में गुजरात टाइटंस ( Gujarat Titans) को रोकना लगभग ना के बराबर है। वही दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आईपीएल को इस साल पहली बार लीग का हिस्सा रहीं गुजरात टाइटंस, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के साथ साथ राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

केविन पीटरसन ने कहा कि, ” गुजरात टाइटंस इसी टीम है जिसे रोकना मुश्किल है। वो लगातार मैच जीत रहे है कर लगातार मैच जीतने के तरीके खोज रहें हैं। जब मैच के दौरान आप अच्छी, माध्यम या बुरी स्थिति से गुजर रहे हो। लेकिन जब आप एक अंडर जीतने की मानसिकता होती है तब उसे तोड़ पाना मुश्किल हो जाता है। जब मैने टीम को देखा था तब वो आईपीएल प्वाइंट टेबल को टॉपर नहीं थे। लेकिन अब वो एक रोल में हैं। ये सारी चीजे मुझे 2008 में राजस्थान रॉयल्स की याद दिलाता है। तब शेन वार्न की कप्तानी ने टीम में जीत हासिल की थी। वो रिकॉर्ड में सबसे अच्छी टीम नहीं थी, लेकिन उस समय सभी जानते थे कि वो क्या कर रहे है”।

ALSO READ:IPL 2022: इन 3 धाकड़ खिलाड़ियों के साथ हो रहा अन्याय, फ्रेंचाइजी मौका न देकर अपने ही पैर पर मार रही है कुल्हाड़ी

राजस्थान रॉयल्स भी अच्छा कर रही है

राजस्थान रॉयल्स

केविन पीटरसन ने कहा कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स भी अच्छा कर रही है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स भी अपने अनुभव से टॉप चार में पहुंच जाएगी। ये तीन टीम ( गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स) मेरी पसंदीदा टीम हैं।

अन्य टीम के विषय में भी की बातचीत

केविन पीटरसन ने बाकी की टीम के विषय में भी अपनी राय सामने रखी है। केविन पीटरसन ने मुंबई इंडियंस के बारे में बात करते हुए कहा की मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन पर तो सभी हैरान है। कोलकाता नाइट राइडर्स के विषय में पूर्व खिलाड़ी का कहना है कि अच्छी शुरुआत के बाद केकेआर की टीम अपने रास्ते से भटक गई।

ALSO READ:IPL 2022: 209 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर भी खुश नहीं हैं टिम डेविड, गिनाई मुंबई इंडियंस की कमियां