IPL

इंडियन प्रीमियर लीग में मिस्टर आईपीएल के नाम से पंचाने जाने वाले खिलाड़ी सुरेश रैना ( Suresh Raina) को जिस तरह से चेन्नई सुपरकिंग्स ने छोड़ा वो फैंस और खुद सुरेश रैना के लिए दिल तोड़ने वाला था। चेन्नई सुपर किंग्स ने सुरेश रैना यानी अपने चिन्ना थाला को क्यों वापस अपनी टीम में शामिल नहीं किया? ये बात अब तक पूरी तरह से समाने नही आई है।

लेकिन उनके साथी वीरेंद्र सहवाग ने 2022 में आईपीएल मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना को नजरंदाज करने का कारण 2020 आईपीएल के एक किस्से को बता दिया है। मुंबई इंडियंस आईपीएल की ट्राफी विजेता के मुताबिक सबसे सफल टीम हैं। लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स को सबसे पसंदीदा टीम माना जाता है।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा एक फेयरवेल मैच तो देना ही चाहिए था

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग न सिर्फ अपने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग के लिए बल्कि बेबाक राय के लिए भी जाने जाते है। चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी को आईपीएल की अपने खिलाड़ियों को बैक करने की फ्रेंचाइजी कहा जाता है। टीम में ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा को बैक किया गया है।

इसके पहले भी सीएसके अपने खिलाड़ियों को बैक करती नजर आई है। लेकिन सुरेश रैना को टीम ने इस तरह छोड़ अलविदा कर दिया। जिस पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, “मुझे सुरेश रैना के लिए दुख हैं वो इतने साल तक सीएसके फ्रेंचाइजी के लिए खेले है। मेरे हिसाब से जाते जाते उन्हें भी फेयरवेल मैच देना चाहिए था। सीएसके उन्हें 2 करोड़ में खरीदती भले ही उन्हें एक मैच खिलाने के बाद अलविदा कह देती लेकिन सीएसके को एक मैच तो खिलाना ही चाहिए था”।

बालकनी वाले कमरे को लेकर पनपा था विवाद?

सुरेश रैना

सुरेश रैना के विषय में 2022 आईपीएल में ये बात सामने आई थी कि उन्हें बालकनी वाला कमरा पसंद नही था। जैसा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास था वैसा ही चाहिए था, जिसपर विवाद हुआ था और सुरेश रैना आईपीएल छोड़ कर वापस आ गए थे। यू तो सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी के विषय में इस तरह के विवाद की अपेक्षा कम होती है लेकिन वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि ऐसा हुआ था।

ALSO READ:IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के बीच नहीं चल रहा है सब कुछ ठीक, मिस्टर आईपीएल के इस ट्वीट ने किया इशारा

CSK

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि सुरेश रैना के 2020 में वापस आने के बाद ये बात डिस्कस हुई ही नहीं होगी की 2 करोड़ बेस प्राइज ज्यादा है। बात हुई होगी कि सुरेश रैना को लेना ही नहीं है। 2020 में कमरे को लेकर हुए विवाद में महेंद्र सिंह धोनी ने भी उन्हें समझाया था। सुरेश रैना वापस आ गए थे। जिसके बाद एक बातचीत में सीएसके के मालिक श्रीनिवासन ने कहा कि,

“कई बार सफलता आपके सिर पर चढ़ जाती है। क्रिकेटर अपने पुराने दिनों के तुनक मिजाज अभिनेता की तरह होते हैं। मुझे ऐसा लगता है कि वो वापस आना चाह सकते है। अभी आईपीएल सीजन भी शुरू नहीं हुआ है और शायद उन्हें इस बात का ऐहसास होगा कि वो क्या छोड़कर गए हैं ( आईपीएल की 11 करोड़ कॉन्ट्रैक्ट रकम)।

ALSO READ:IPL 2022: RCB v KKR Match 6: पहली मैच में हार के बाद अब इस सलामी जोड़ी को RCB देगी मौका, KKR के खिलाफ करेंगे ओपनिंग