पर्पल कैप

Delhi Capitals VS Mumbai Indians : Match 69 ( Orange Cap Update) : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में 69वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला गया है। इस मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को पांच विकेट से 5 गेंद शेष रहते हरा दिया। जिसके बाद दिल्ली की टीम आईपीएल प्वाइंट टेबल में पांचवे स्थान पर रही और प्ले ऑफ में नहीं पहुंच सकी है।

इस मैच में दिल्ली के खिलाफ मुंबई इंडियंस के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के शार्दुल ठाकुर और एनरिक नोर्त्जे को दो-दो विकेट मिले हैं। वहीं कुलदीप यादव को एक विकेट मिला है।

युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप बरकरार

yuzvendra chahal
yuzvendra chahal

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल 14 मैच में 7 के आस पास की औसत के साथ 26 विकेट लेने के बाद पहले स्थान कर हैं। युजवेंद्र चहल ने पर्पल कैप पर अपना अधिकार कर रखा है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा ने 14 मैच में 7 की इकोनॉमी के साथ 24 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर अपना अधिकार कर रखा है। कगिसो रबाडा 12 मैच में 22 विकेट पर तीसरे स्थान पर हैं। ऊपर के दो खिलाड़ियों के बीच पर्पल कैप के लिए रेस देखी जा सकती है।

ALSO READ: केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी होगा सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान, पंजाब के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Purple Cap : ये हैं टॉप 10 खिलाड़ी

IPL 2022 PURPLE CAP

मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक विकेट लेकर कुलदीप यादव नंबर चार पर पहुंच गए हैं। लेकिन उनकी टीम बाहर हो चुकी है। कुलदीप यादव के नाम 21 विकेट है। इस साल अपनी गति भरी गेंद को लेकर चर्चा में रहे सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मालिक 21 विकेट के साथ पांचवे स्थान पर हैं। पर्पल कैप की रेस में युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के बीच प्ले ऑफ में लड़ाई देखने को मिलेगी। दोनों ही खिलाड़ियों की टीम प्ले ऑफ में पहुंच गई है।

वहीं गुजरात टाइटंस के उप कप्तान रशीद खान 18 विकेट के साथ छटवे स्थान पर हैं। हर्षल पटेल 18 विकेट के साथ सातवे स्थान पर, मोहम्मद शमी 18 विकेट के साथ आठवें स्थान पर और टी नटराजन 18 विकेट के साथ नौवे स्थान पर हैं। चार खिलाड़ियों ने 18 विकेट लिए है। लेकिन उनकी औसत के मुताबिक उन्हें स्थान मिला है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी आवेश खान 17 विकेट के साथ 10वें स्थान पर हैं। पर्पल कैप की टॉप 10 खिलाड़ियों में 7 खिलाड़ी भारतीय हैं।

ALSO READ: IPL 2022, MI vs DC: टिम डेविड का खुलासा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दिल्ली कैपिटल्स को हराने के लिए सुबह आया था इस शख्स का मैसेज