IPL-2022-Points-Table
IPL-2022-Points-Table

कल रात मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स के ओपनर बल्लेबाजों ने गजब की बल्लेबाजी की और मुंबई इंडियंस के सामने 199 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया. पंजाब किंग्स द्वारा दिया गया ये लक्ष्य एकदम से आसान लग रहा था, जब मुंबई इंडियंस की तरफ से युवा  डेवाल्ड ब्रेविस (25 गेंद में 49 रन) और एनटी तिलक वर्मा (20 गेंद में 36 रन) बल्लेबाजी कर रहे थे. हालाँकि जैसे ही ये दोनों बल्लेबाज आउट हुए मुंबई इंडियंस की लय बिगड़ गई और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 186 रन ही बना सकी. इस दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अपने 9 विकेट भी गंवा दिए.

पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा उल्टफेर

POINT TABLE IPL 2022

पंजाब किंग्स की इस धमाकेदार जीत के बाद पॉइंट टेबल की स्थिति में काफी बड़ा बदलाव देखने को आया है. पंजाब किंग्स इस जीत के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर आ गई है, तो वहीं मुंबई इंडियंस की टीम अब पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर बनी हुई है.

राजस्थान रॉयल्स अपने 4 में से 3 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में सबसे पहले स्थान पर बनी हुई है. वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स और पंजाब किंग्स अपने 5 में से 2-2 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में क्रमश: दुसरे और तीसरे पायदन पर हैं. वहीं मुंबई इंडियंस इस सूचि में सबसे नीचे बनी हुई है, तो वहीं नीचे से दुसरे स्थान पर आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स बनी हुई है. इन दोनों ही टीम के प्लेऑफ़ में पहुंचने की उम्मीद अब न के बराबर ही बची हुई है. इन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे मैच जीतने ही होंगे.

ALSO READ: IPL 2022: MI vs PBKS: लगातार 5 मैचों में मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस को लगा दोहरा झटका, कप्तान रोहित शर्मा पर 24 लाख और पूरी टीम पर 6 लाख का जुर्माना

राजस्थान और गुजरात के बीच होगा आज का मैच

RR vs MI

आज आईपीएल का 24 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. आज का मैच अगर राजस्थान रॉयल्स जीत जाती है, तो वो प्लेऑफ की तरफ अपना एक और कदम मजबूती के साथ बढ़ा सकती है, वहीं हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स पॉइंट टेबल में दुसरे स्थान पर रहेगी, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स की टीम बाकी की अपेक्षा सबसे ज्यादा रन रेट के साथ टॉप पर बनी हुई है. वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच जीतते ही गुजरात पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर आ जाएगी.

ALSO READ: PBKS vs MI:11 करोड़ वाले विदेशी खिलाड़ी की जसप्रीत बुमराह ने हवा में उड़ाई गिल्लिया, यार्कर देख आकाश अंबानी भी झूम उठे, वीडियो