IPL 2022 POINT TABLES
IPL 2022 POINT TABLES

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में 67वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच खेला गया। वानखेड़े के मैदान पर खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB)के फैंस को टीम की जीत का बहुत बेसब्री से इंतजार था और फिर मैच में पूरे टूर्नामेंट में जीत के लिए चर्चा के रही गुजरात टाइटंस ( GT) के साथ था, लेकिन इस मैच में आरसीबी ने 8 विकेट से जीत दर्ज की।

आरसीबी के फैंस को इस एक मात्र जीत से दो अच्छी खबर मिली। आरसीबी अब ना केवल प्ले ऑफ में पहुंच सकती है वहीं दूसरी तरफ आरसीबी के पुराने शेर विराट कोहली के बल्ले से भी रन निकले, जिसके बाद RCB के फैंस काफी खुश नजर आए। वहीं इस मैच में आरसीबी की जीत से कई समीकरण बदल गए। दी टीम एक साथ बाहर हो गईं और गुजरात टाइटंस की हार के बाद राजस्थान रॉयल्स सीधे प्ले ऑफ में पहुंच गई। जानिए क्या है प्वाइंट टेबल का हाल…

RCB ने बचाई प्ले ऑफ की उम्मीद

RCB Team

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने आईपीएल टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस ( GT) को 8 गेंद पहले और 8 विकेट से मात दी। जिसके बाद उनके रनरेट में भी कुछ सकारात्मक बदलाव आया है। हालांकि अभी आरसीबी को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली और मुंबई के बीच मैच के रिजल्ट का इंतजार करना होगा। आरसीबी ने जीत तय करके अपने प्लेऑफ में पहुंचने की पूरी उम्मीद बना ली है। आईपीएल प्वाइंट टेबल (IPL 2022 Point Table) में आरसीबी 14 मैच में 8 जीत और 16 अंक के साथ चौथे पायदान पर है।

राजस्थान रॉयल्स पहुंची प्ले ऑफ में

IPL 2022 UPDATED POINT TABLES
IPL 2022 UPDATED POINT TABLES (साभार: cricbuzz)

मैच आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत के 16 अंक के बाद अब राजस्थान रॉयल्स (RR) प्ले ऑफ में पहुंच गई है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 13 मैच में 8 जीत और 16 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स की नजर आरसीबी के रनरेट पर थी, लेकिन आरसीबी 8 गेंद पहले जीत के बाद भी -0.253 रन रेट के साथ चौथे स्थान पर है। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स +0.304 रनरेट के साथ तीसरे स्थान पर क्वालीफाई कर चुकी है।

अब अगर राजस्थान रॉयल्स चेन्नई से मैच हार भी जाती है, तब भी क्वालीफाई कर लेगी। गुजरात टाइटंस ( GT) 20 अंक, लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) 18 अंक और राजस्थान रॉयल्स ( RR) 16 अंक के साथ क्वालीफाई कर चुकी हैं।

ALSO READ: IPL 2022, GT vs RCB: ग्लेन मैक्सवेल ने रोहित शर्मा से लगाई गुहार, दिल्ली को हराकर हमे प्लेऑफ के लिए कोलकाता पहुंचा दो

पंजाब और सनराइजर्स की उम्मीद टूट गई

PBKS VS SRH
PBKS VS SRH

अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ये मैच हार जाती तब लीग का अंतिम मैच जोकि पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) के साथ खेला जाना है। इस मैच में जीतने वाली टीम भी प्ले ऑफ की दावेदार हो सकती थी। लेकिन अब ये दोनो टीम रेस से बाहर हैं।

इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स ( DC) 13 में 7 जीत और 14 अंक के साथ पांचवे, कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) 14 मैच में 6 जीत और 12 अंक के साथ 6वें, पंजाब किंग्स ( PBKS) 6 जीतकर 12 अंक के साथ 7वें और सनराइजर्स हैदराबाद 6 जीतकर 12 अंक के साथ 8वें स्थान पर हैं। चेन्नई सुपर किंग्स 4 जीत के 8 अंक और मुंबई इंडियंस 3 जीत और 6 अंक के साथ 9वें और 10वें स्थान पर हैं। दोनों टीम पहले ही प्ले ऑफ से बाहर थीं।

ALSO READ: “कोई नहीं सिर्फ एक ही आदमी चाहता है मै नहीं खेलू, भारत को टी20 विश्व कप और एशिया कप जीताने के लिए कुछ भी करूंगा”

Published on May 20, 2022 10:33 am