IPL 2022 का 50वाँ मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जो कि सही साबित नहीं हुआ और  इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करनी उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुक़सान पर 207 रन का विशाल स्कोर बनाये. दूसरी पारी में दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर खेला मगर 8 विकेट खो कर मात्र  186 रन ही बना सकी और 21 रन से मैच हार गई.

उमरान मलिक

आज के इस मैच में जहाँ डेविड वार्नर की ताबड़ तोड़ पारी और रोमन पॉवेल की धाकड़ बल्लेबाजी चर्च की विषय रही तो वही हैदराबाद के उमरान मलिक की रफ़्तार भरी गेंद सुर्खियों में रह. उमरान मलिक ने यह IPL की अब तक की सबसे तेज दूसरी गेंद फेंकी है उन्होंने आज एक गेंद 157KPH की रफ़्तार से फेंकी जो आईपीएल 2022 की सबसे तेज और आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद है. अब तक सबसे तेज गें का रिकॉर्ड  शान टेट के नाम है जो कि राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 157.71 की रफ्तार से गेंदबाजी की थी वही नोर्खिया तीसरे नंबर पर है .

क्रिकेट की दुनिया में दिन बदिन उमरान के बेहतरीन रफ़्तार के फैंस बढ़ते जा रहे है हालाँकि आज उनकी जमकर धुनाई भी हुई है रोमन पॉवेल ने उनके आखिर ओवर में 6,4,4,4 लगाकर 21 रन बटोरे. उन्होंने 4 ओवर में 52 रन लुटाये. हालाँकि सोशल मीडिया पर फैन्स उनके स्पीड की खूब तारीफ कर रहे है और मीम्स की बरसात भी कर रहे है…a आइये देखते है फैन्स का रिएक्शन ..

ALSO READ:IPL 2022 DCvsSRH: वार्नर नाम का तूफ़ान में उड़ा हैदराबाद, साल 2021 की दुश्मनी पड़ी महँगी, टूर्नामेंट में ज़िंदा हुआ प्लेऑफ़ की उम्मीदें