आईपीएल फाइनल में टूट गया उमरान मलिक के सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड, अब इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड
आईपीएल फाइनल में टूट गया उमरान मलिक के सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड, अब इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) के 15वें संस्करण में भारतीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मालिक ( Umran Malik) ने अपनी तेज गेंदबाजी से भारत में ही नहीं बल्कि देश के साथ साथ विदेश में ही अपना नाम कमाया है। युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मालिक ने अभी तक लीग में 157.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफतार से गेंद फेकी थी। उनका ये रिकॉर्ड आईपीएल के फाइनल मैच गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मैच में टूट गया। फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने तेज गेंद डालकर तोड़ दिया है। इस फाइनल मैच में लॉकी फर्ग्यूसन में तेज गेंद डालकर सभी को हैरान करते हुए तेज गेंद का रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है।

लॉकी फर्ग्यूसन ने तोड़ा उमरान मलिक का रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वे संस्करण में दो तेज गेंदबाज का जलवा रहा था। युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक जहां एक तरफ मात्र 22 साल की उम्र में बड़े अब्दे दिग्गजों का ध्यान अपनी तरफ खींचा तो वहीं आईपीएल के इस संस्करण की फाइनल मैच से पहले तक के मैच में सांसे तेज गेंद फेकी।

उमरान मलिक ने अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Haidrabad) की तरफ से 157.1 kmph की गेंद फेकी। जोकि आईपीएल 2022 के फाइनल मैच से पहले तक सबसे तेज गेंद बनी हुई है। लेकिन फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी लॉकी फर्ग्यूसन ने अपनी टीम आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस की तरफ से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे तेज गेंद जोकि 157.3 kmph की स्पीड पर थी, डालकर सीजन की सबसे तेज गेंद का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद लॉकी फर्ग्यूसन ने डाली

Umaran Malik

इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस की तरफ से राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी लॉकी फर्ग्यूसन ने 5वें ओवर की अंतिम गेंद 157.3 kmph की डाली। जिसके बाद वो आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद और आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद बन गई है। वहीं भारतीय खिलाड़ी उमरान मलिक ने सीजन की दूसरी सबसे तेज गेंद और इतिहास को सबसे तेज तीसरी गेंद डाली है। जोकि 157.3 kmph स्पीड की है। वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शॉन टैट ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद 157.71 kmph डाली है।

ALSO READ: ऐसे 3 खिलाड़ी जो टीम का हिस्सा रहकर भी पूरे IPL के लीग मैच में नहीं मिला बल्लेबाजी का मौका

IPL इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

1. शॉन टैट (ऑस्ट्रेलिया) – 157.71 kmph

2. लॉकी फर्ग्यूसन (न्यूजीलैंड) – 157.3 kmph

3. उमरान मलिक (भारत) – 157.00 kmph

4. एनरिक नॉर्किया (साउथ अफ्रीका) – 156.22 kmph

5. उमरान मलिक (भारत) – 156.00 kmph

6. एनरिक नॉर्किया (साउथ अफ्रीका) – 155.21 kmph

7. उमरान मलिक (भारत) – 154.80 kmph

ALSO READ: IPL 2022 FINAL RR vs GT: राशिद खान ने कप्तान हार्दिक पंड्या को नजरअंदाज कर इन्हें दिया फाइनल में अपनी सफल गेंदबाजी का श्रेय