मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन से सभी हैरान हैं। लेकिन इस टीम की मुश्किलें है कि थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। प्लेऑफ की रेस से बाहर दिख रहीं मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) की टीम में से एक अब टीम का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बाहर हो गया है। हालांकि उनकी जगह टीम में नए खिलाड़ी को भी चुन लिया गया है। इंग्लिश खिलाड़ी टाइमल मिल्स ( Tymal Mills ) के बाहर होने के बाद मुंबई इंडियंस फ्रैंचाइज़ी ने दक्षिण अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स ( Tristan Stubbs), 21 साल के युवा खिलाड़ी पर निवेश कर उन्हें शामिल किया है।

चोटिल होकर टाइमल मिल्स बाहर, युवा खिलाड़ी को मिली जगह

टाइमल मिल्स
टाइमल मिल्स

मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक अंग्रेजी खिलाड़ी टाइमल मिल्स अब चोटिल हो गए हैं और टीम से बाहर हो गए है। जिसके बाद टीम में 21 साल के साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स को बाकी के सीजन के लिए टीम में शामिल कर लिया गया हैं। गुरुवार को मुंबई इंडियंस टीम ने प्रेस विज्ञप्ति और सोशल मीडिया के जरिए इस बात को शेयर किया।

“मुंबई इंडियंस टीम ने टाइमल मिल्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स को साइन किया है। टाइमल मिल्स चोटिल हो गए हैं और बाकी आईपीएल से बाहर हो गए हैं”।

युवा खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

ट्रिस्टन स्टब्स
ट्रिस्टन स्टब्स

मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी इस साल अपने प्रदर्शन से क्षण करने वाली टीम बनी हुई है। मुंबई इंडियंस ने इस 21 साल के युवा खिलाड़ी को 20 लाख के बेस प्राइज के साथ बाकी के सीजन के लिए अपने साथ जोड़ा है। जबकि इंग्लिश खिलाड़ी टाइमल मिल्स 1.50 करोड़ के साथ टीम में थे। मुंबई इंडियंस ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इस प्रतिभाशाली युवा मध्य क्रम के बल्लेबाज ने राष्ट्रीय टीम के लिए भी खेलना शुरू कर दिया है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ राष्ट्रीय दक्षिण अफ्रीकी ए टीम के लिए खिलाड़ी ने डेब्यू किया था।

ट्रिस्टन स्टब्स का घरेलू सत्र बहुत ही आशा से भरा हुआ रहा है। साथ ही हाल ही में खतम हुई टी 20 घरेलू लीग में खिलाड़ी ने टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ट्रिस्टन स्टब्स ने 17 टी20 में 157.14 के स्ट्राइक रेट से तीन अर्धशतक बनाकर 506 रन बनाए है।

ALSO READ:IPL 2022: धोनी के कप्तान बनते है चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साफ़ हुई ये 3 बातें, IPL 2023 में इस खिलाड़ी के हाथ होगी कमान!

मुंबई इंडियंस की एक मात्र जीत

मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने इस साल मात्र एक जी अभी तक दर्ज की है। 10 मैच में एक जीत के दो अंक के साथ टीम 19वें नंबर पर है। अब टीम को मात्र चार और मैच खेलने है। टीम अब प्लेऑफ में प्रवेश नहीं कर पायेगी। लेकिन फ्रेंचाइजी मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे नहीं रहना चाहेगी।

ALSO READ:IPL 2022 : क्या अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी, खुद धोनी ने दिया सबसे बड़े सवाल का जवाब