प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी केकेआर अगले सीजन इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी अपने टीम में शामिल
प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी केकेआर अगले सीजन इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी अपने टीम में शामिल

आईपीएल 2022 का 25वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार, 15 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रनों का स्कोर बनाया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना कर 7 विकेट से जीत दर्ज की. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में और हैदराबाद की लगातार तीसरी जीत के बारे में.

कोलकाता की तरफ़ से राणा और रसल ने संभाली पारी

पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसके 4 विकेट 70 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. शीर्ष क्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 28 रनों की पारी खेली. इसके अलावा पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए नितीश राणा ने 36 गेंदों पर 54 रनों की टीम के लिए बेहद ज़रूरी अर्धशतकीय पारी खेली.

इसके बाद 7वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सीनियर ऑलराउंडर आँद्रे रसल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 25 गेंदों में 49 रन बनाए और टीम का स्कोर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

कोलकाता की तरफ़ से गेंदबाज़ों की बात करें तो टी नटराजन ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट चटकाए, उनके अलावा उमरान मलिक ने भी 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं बाकी गेंदबाज़ों में भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन और जगदीशा सुचित को 1-1 विकेट मिला.

ALSO READ:IPL 2022: मैच से पहले KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 2022 से बाहर हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी, ये दिग्गज बनेगा रिप्लेसमेंट

हैदराबाद के लिए दूसरी पारी में चमके त्रिपाठी और मार्करम, खेली अर्धशतकीय पारियाँ

राहुल त्रिपाठी
राहुल त्रिपाठी

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसके पहले 2 विकेट 39 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. लेकिन इसके बाद रांची से तअल्लुक़ रखने वाले 31 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी और सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ एडन मार्करम के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 94 रनों की साझेदारी ने टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

त्रिपाठी के आउट होने के बाद मार्करम ने पारी को संभालते हुए तेज़ी से रन बनाने शुरु किए और 36 गेंदों में 68 रनों की अर्धशतकीय पारी के साथ टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 176 रनों तक पहुंचा कर टीम को 7 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

कोलकाता की तरफ़ से गेंदबाज़ों में आँद्रे रसल को 2 विकेट मिले तो वहीं पैट कमिंस 1 विकेट चटकाने में सफ़ल रहे.

KKR की बल्लेबाजी और गेंदबाजी बनी हार की जिम्मेदार

कोलकाता की बल्लेबाजी की बात करे एक बार फिर टीम को शुरुआत नहीं मिल पायी और रहाने के जगह फिंच को लाना कोई फायदा नहीं दिखा और टीम को बढ़िया शुरुआत नहीं दिला पाए वही गेंदबाजी करने उतरी KKR हैदेराबाद के गेंदबाजों इतना सफल नहीं हहो पाए.

ALSO READ:KKR vs SRH: अजिंक्य रहाणे हुए बाहर, तो ऑस्ट्रेलियन रहाणे का हुआ डेब्यू, आरोन फिंच के फ्लॉप भड़के फैंस लगाई मीम्स की झड़ी