उमरान मलिक

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का 28वां मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS ) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जा रहा है। SRH ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 10 विकेट पर 151 रन बनाए। SRH को जीत के लिए 152 रन बनाने होंगे। पंजाब की ओर से लियम लिविंगस्टोन ने अर्धशतक जड़ा। टीम शुरुआत खराब रही। तीसरे ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शिखर धवन को पवेलियन भेज दिया।

उम्रान मालिक ने मचाया गेंद से कहर

इस मैच में गेंद से आग उगलने वाले उम्रान मालिक ने एक बार फिर अपनी तेज़ रफ्तार से कमाल कर दिखाया और पंजाब की पारी को हिला कर रख दिया। इस मैच में इस तेज़ गेंदबाज ने SRH के लिए 4 ओवरों में 4 विकेट लिए और केवल 28 रन खर्च किए। 

साथ ही अपना आखरी और मैच का भी आखरी ओवर मेडन डालते हुए 3 विकेट झटके। मिड इनिंग्स ब्रेक में मालिक ने कहा,

“कुछ समय चाहिए (यह महसूस करने के लिए कि उसने क्या किया है)। जम्मू में, यह आमतौर पर 47 या 48 डिग्री तक हो जाता है, इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता (गर्मी), इस गर्मी में खेलना वास्तव में अच्छा है। मुझे लगता है कि पिछले कुछ दिनों में मैंने अपनी लाइन और लेंथ को बेहतर कर लिया है, योजना थी कि इसे फुल और स्ट्रेट रखा जाए, और उस चैनल में बिल्कुल बाहर।”

ALSO READ:IPL 2022: REPORT: आखिरकार CSK को हुई गलती का एहसास, इसी सीजन में सुरेश रैना होंगे टीम का हिस्सा

भुवनेश्वर के नाम दो उपलब्धि

भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके। उन्होंने मैच में दोहरी उपलब्धि हासिल की। वह IPL इतिहास में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने तीसरे ओवर में शिखर धवन को आउट करने के साथ ही जहीर खान और संदीप शर्मा को पीछे छोड़ दिया। 

भुवी के नाम अब पावरप्ले में 53 विकेट हो चुके हैं। भुवनेश्वर ने इस मैच में तीन विकेट लेने के साथ ही IPL में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए।

ALSO READ:IPL 2022: W,W,W,W और रच दिया IPL में इतिहास, 20वें ओवर में घातक गेंदबाजी के बाद उमरान मलिक ने रचा इतिहास