IPL

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 28वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया था, जिसमें SRH ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ SRH ने 6 मुकाबलों में से 4 में जीत के साथ 8 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर हैं। 

SRH ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और पंजाब की टीम को 20 ओवर में 151 रनों पर रोक दिया था। 152 रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 गेंदे शेष रहते हुए आसानी से 7 विकेट से यह मैच जीत लिया। 

बता दें, उमरान मलिक ने अपने आखिरी ओवर मेडन ओवर डाल 4 विकेट गिरे जिसमे 1 रन आउट हुआ . जिसके बाद उन्होंने IPL में अब तक पहली पारी में 20 वां ओवर मेडन डाल कर इतिहास रच दिया है.

उमरान मालिक ने जीता MOM

उमरान मलिक

इस मैच में SRH के लिए उमरान मालिक शानदार रहे। अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने मैन ऑफ द मैच जीता। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“मैंने आज कुछ धीमी गति की कोशिश की, यॉर्कर भी, मैंने भी लंबाई को और ऊपर धकेलने की कोशिश की। मैंने उस ओवर में बाउंसर नहीं फेंका था (जिसमें उन्होंने जितेश शर्मा को आउट किया था), उनके शरीर पर गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था, मुझे लगा कि उन्हें पुल पर जगह के लिए तंग किया जा सकता है और वही हुआ। मैं खुद को पकड़ सकता हूं, मैं एक अच्छा क्षेत्ररक्षक हूं (हंसते हुए, स्मिथ के आउट होने पर)। मेरा काम बल्लेबाजों को रफ़्तार से डराना है। मैं 2018 तक टेनिस बॉल क्रिकेट खेलता था और 3 साल पहले लेदर बॉल से अभ्यास करना शुरू किया था। मेरे साथ अभ्यास करने वाले अब्दुल समद ने मुझे नेट बॉलर के तौर पर टीम में शामिल किया। हमारे क्षेत्र (जम्मू) में बहुत सारे तेज गेंदबाज हैं, बहुत सारे प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं जो 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।”

ALSO READ:IPL 2022: पहली बार आईपीएल में कप्तान बनने पर बोले राशिद खान, डेविड मिलर ने नहीं मैंने खुद जिम्मेदारी ली

बल्लेबाज़ी और गेंदबाजी दोनों में SRH का अच्छा प्रदर्शन

टीम की तरफ से अभिषेक शर्मा (31), राहुल त्रिपाठी (34), एडन मारक्रम (41*) और निकोलस पूरन (35) रनों की शानदार पारियां खेलीं। वहीं, पंजाब की तरफ से राहुल चाहर ने 2 विकेट लिए और रबाडा को 1 विकेट मिला। वहीं, SRH की और से उमरान मालिक ने 4 विकेट चटकाए थे, जबकि भुवी ने 3 विकेट और नटराजन-सूचित को 1-1 विकेट मिला।

ALSO READ:IPL 2022: उमरान मलिक की वजह से लोग मुझे टारगेट बनाते है, उमरान मलिक पर बोले भुवनेश्वर कुमार