केएल राहुल

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने कप्तान लोकेश राहुल (68) और दीपक हुड्डा (51) के अर्धशतकों के बाद आवेश खान (24 रन देकर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से सोमवार को यहां IPL मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

केएल राहुल ने जताई जीत की खुशी

इस मैच में लखनऊ की टीम की ओर से काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के केएल राहुल अपनी टीम की तारीफ करते दिखे और साथ में बल्लेबाजी से नाखुश भी दिखे उन्होंने कहा,

“खुशी की बात यह है कि हमने हमेशा खेल में बने रहने और खुद को जीतने का मौका देने का एक तरीका ढूंढ लिया है, हमने आज फिर वही किया। पहले चार ओवरों में तीन विकेट गंवाने के लिए आदर्श नहीं, यह ऐसा कुछ नहीं है जो हमें नीचे लाएगा। बल्लेबाजी समूह के रूप में हमें यह सीखने की जरूरत है कि हम जोखिम मुक्त क्रिकेट कैसे खेल सकते हैं। गेंद के साथ, हम तीनों मैचों में शानदार रहे हैं और हमें इसे आगे बढ़ाने की जरूरत है। आप बीच में ज्यादा चैट नहीं करते। आप सलामी बल्लेबाज के रूप में बहुत अधिक योजना नहीं बनाना चाहते हैं। हमारे पास जेसन के आने के साथ अतिरिक्त बल्लेबाज है, योजना विपक्ष पर दबाव डालती है। यही बॉडी लैंग्वेज है जिसे हम आगे ले जाना चाहते हैं, वहां जाएं और चौके और छक्के लगाएं।” 

राहुल ने आगे कहा,

“अगर हम एक-दो विकेट गंवाते हैं तो हमें परिस्थितियों का जल्द आकलन करना होगा। क्विंटन और लुईस, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था कि कोई ऑफ गेंदबाजी कर रहा था, वे उस पर दबाव बनाना चाहते थे, इस खेल से बाहर नहीं आए लेकिन यह सीखने के लिए कुछ है। मैं पिछले 3-4 सीजन से उनके (हुड्डा) साथ खेल रहा हूं और हम काफी बातें करते हैं। वह नेट्स में बल्लेबाजी करना पसंद करता है और कभी बाहर नहीं आता है। वह सीखने को इच्छुक है, उसे अवसरों का इंतजार करना पड़ता है और वह उनका उपयोग कर रहा है। वह ऐसा खिलाड़ी बन गया है जिस पर हम मध्यक्रम में भरोसा कर सकते हैं। उन्होंने आज दबाव में होते हुए बल्लेबाजी की। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है उससे वास्तव में खुश हूं। उम्मीद है कि वह बढ़ सकता है और बेहतर हो सकता है।”

ALSO READ:IPL 2022: गेंद से कहर ढाहने के बाद ‘मैन ऑफ द मैच’ आवेश खान ने कोच को नही इन्हें दिया अपने प्रदर्शन का श्रेय

SRH का बुरा हाल

पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान राहुल (50 गेंद में छह चौके, एक छक्का) और हुड्डा (33 गेंद में तीन चौके, तीन छक्के) के बीच चौथे विकेट के लिये 87 रन की साझेदारी से उबरते हुए सात विकेट पर 169 रन बनाये।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को लगातार विकेट गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा जिससे टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 157 रन ही बना सकी और उसे लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी। पिछले मैच में टीम राजस्थान रॉयल्स से करारी शिकस्त मिली थी।

ALSO READ:IPL 2022: हार के बावजूद सोशल मीडिया पार छाई हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन, हार के रिएक्शन पर भी फैंस हुए मोहित