IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 12वां मैच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी पर लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से हराया। IPL 2022 में लखनऊ की यह 3 मैच में दूसरी जीत है। वहीं, हैदराबाद को लगातार दूसरे मैच में हार झेलनी पड़ी है।

आवेश खान की शानदार गेंदबाजी

लखनऊ के लिए उनके स्टार गेंदबाज आवेश खान ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए। इस प्रदर्शन से उन्होंने MOM अपने नाम लिया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“योजना हमेशा यही होती है कि मैं पावर प्ले और स्लॉग ओवरों में कैसे विकेट ले सकता हूं। मैं धीमी गेंद (विलियमसन की बर्खास्तगी) फेंकना चाहता था क्योंकि हमें लगा कि गेंद सतह पर पकड़ रही थी। योजना हमेशा डॉट्स गेंदबाजी करने और यॉर्कर लेंथ पर हिट करने की कोशिश करने की है। मुझे हमेशा कप्तान और सहयोगी स्टाफ से काफी समर्थन मिलता है और मैं उसी लय के साथ गेंदबाजी करना चाहता हूं।”

ALSO READ:IPL 2022: अर्धशतक जड़ने के बाद भी खुश नहीं हैं दीपक हुड्डा, आउट होने से पहले केएल राहुल ने बोली थी ये बात

फ्लॉप रही हैदराबाद की बल्लेबाजी

 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 9 विकेट पर 157 रन ही बना पाई। 

उसकी ओर से राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्याmaiदा 44 रन बनाए। उन्होंने अपनी 30 गेंद की पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। निकोलस पूरन 34 रन बनाकर आउट हुए।

जेसन होल्डर ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट लिए। आवेश खान ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए। आवेश का यह IPL का बेस्ट प्रदर्शन है। क्रुणाल पंड्या ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए। 

इससे पहले लखनऊ की ओर से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। दीपक हुड्डा ने 51 रन बनाए। आयुष बदोनी ने 19 रन बनाए। जेसन होल्डर 3 गेंद में 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:IPL 2022 SRHvsLSG :सनराइजर्स हैदरबाद के हाथ में था मुकाबला, फिर आवेश खान नाम का टूटा कहर और पलट गई बाजी