umran malik

गुजरात टाइटन्स (जीटी) ने IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से हिसाब चुकता कर लिया है। हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला मैच गंवाने वाली जीटी ने बुधवार को 5 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में एसआरएच ने 196 रन का टारगेट दिया, जिसे गुजरात ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

उमरान मलिक ने 25 रन देकर 5 शिकार किए, लेकिन उसपर पानी फिर गया। गुजरात के लिए ऋद्धिमान साहा (68) के अलावा राहुल तेवतिया (40*) और राशिद खान (31*) ने धमाल मचाया। राशिद ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। 

जीटी को मार्को येन्सेन द्वारा डाले गए 20वें ओवर में 22 रन की जरूरत थी, जिसमें राशिद ने तीन और तेवतिया ने एक छक्का लगाया। इस हार के साथ हैदराबाद का पांच मैचों से चला आ रहा विजय रथ भी रुक गया।

हार के बाद भी उमरान मलिक बने MOM

इस मैच में सनराइजर्स के लिए मालिक ने लाजवाब गेंदबाजी की। हालांकि टीम मैच हार गई लेकिन वह अकेले ही गुजरात की टीम पर भरी पड़ गए थे। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद मलिक ने कहा,

“मैं हमेशा तेज गेंदबाजी करता हूं लेकिन मैं बेहतर लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा हूं। मेरा मकसद मेरी योजनाओं के बीच घूमने की थी। विचार स्टंप्स पर आक्रमण करने का था और इसने मेरे लिए अच्छा काम किया। 155 (kph), उम्मीद है कि ऐसा आगे भी होगा, लेकिन मुख्य लक्ष्य अच्छी गेंदबाजी करना और मेरी टीम के लिए विकेट लेना है।”

ALSO READ:IPL 2022:’हमने उसे 3-4 साल से सपोर्ट किया आज उसने दुनिया को दिखा दिया, जीत से गदगद बोले संजू सैमसन, बताया करुण नायर को बाहर करने की वजह

तेवतिया-राशिद ने 59 रन जोड़े

गुजरात जीत

डेविड मिलर से गुजरात को बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन वह भी टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सके। उन्होंने 19 गेंदों में 17 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। मिलर ने इस दौरान एक छक्का मारा। उन्हें उमरान ने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ड किया। मिलर के जाने पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अभिनव मनोहर (0) उसी ओवर की अंतिम गेंद पर पवेलियन लौटे गए। 

उन्हें भी उमरान ने ही बोल्ड किया। यहां से राहुल तेवतिया और राशिद खान ने मोर्चा संभाला और विजयी परचम फहराकर लौटे। दोनों ने छठे विकेट के लिए 59 रन की अटूट साझेदारी की। तेवतिया ने 21 गेंदों का सामना करने के बाद 4 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत नाबाद 41 रन बनाए। वहीं, राशिद ने 11 गेंदों में 4 छक्कों के दम पर नाबाद 31 रन की पारी खेली।

ALSO READ:IPL 2022: ‘अब अपने करियर का भला चाहते हो तो IPL से बाहर हो जाओ’, विराट कोहली को रवि शास्त्री का चेतावनी